सैकड़ों लोगों को आशियाने का सपना दिखा ठगने वाला गिरफ्तार, दो वर्षो से चल रहा था फरार

नोएडा। हजारों लोगों को अच्छे आशियाने का सब्जबाग दिखाकर लूटने वाले बिल्डर और डायरेक्टर को क्राइम ब्रांच ने एग्जोटिका ड्रीम वेली सोसाइटी से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी बिल्डर लोगों की सैकड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर फरार था। इसके बाद पीड़ित लोगों ने आरोपी बिल्डर्स के खिलाफ थाना 49 में मुकदमा दर्ज करवाया था, जिस पर पुलिस ने आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी नोएडा जोन-1 राजेश एस ने बताया कि लोगों को फ्लैट के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में करीब दो वर्षो से वांछित चल रहे एक रीयल स्टेट कंपनी पीएसए इंपेक्स के निदेशक हरीश कुमार को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। करीब दो वर्ष पहले आरोपित के खिलाफ कोतवाली सेक्टर 49 में दिल्ली की चितरंजन पार्क निवासी डा0 कुशल बनर्जी ने और सुमीता बनर्जी की शिकायत पर आईपीसी की धारा 420, 406, 468, 120बी, 34 मुकदमा दर्ज कराया गया था। केस दर्ज होने के बाद से दो साल हरीश कुमार फरार चल रहा था। क्राइम ब्रांच से इस मामले की जांच कर रही थी।

पीएसए इंपेक्स के निदेशक हरीश कुमार के किसी स्थाई पते की जानकारी पुलिस के पास नहीं थी। करीब दो वर्ष बाद सर्विलांस की मदद से बुधवार देर राम ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एग्जोटिका सोसाइटी से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के अनुसार, आरोपी का मयूर विहार दिल्ली में दफ्तर था। सेक्टर 44 में भी दफ्तर बना रखे थे। क्राइम ब्रांच के अनुसार आरोपित ने कई लोगों से पैसे लेकर वायर बिल्डर्स एग्रीमेन्ट किये थे, लेकिन किसी को फ्लैट नहीं मिले। इस प्रकार से आरोपित ने काफी लोगों से ठगी की है। गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ ईओडब्ल्यू दिल्ली में भी एफआइआर दर्ज हैं।



Advertisement