खुशखबरी, पैसेंजर ट्रेन चलेगी पर दो हिस्सों में बंटकर, यात्रियों की होगी अदला-बदली

ललितपुर. कोरोना संक्रमण की वजह से रेल विभाग ने ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। पर अब कुछ सुरफास्ट ट्रेनों के संचालन के बाद रेल विभाग ने छोटी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। इस संबंध में रेलवे ने ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। पर इस बीच रेल विभाग का एक अजीब किस्सा देखने को मिल रहा है। कोरोना काल के चलते उत्तर प्रदेश- मध्य प्रदेश को जोड़ने वाली एक पैसेंजर ट्रेन अब दो हिस्सों में बंटकर चलेगी। एक भाग झांसी से ललितपुर और दूसरा भाग ललितपुर से बीना होकर जाएगी। पहले यह ट्रेन झांसी और बीना के बीच चला करती थी।

दो हिस्सों में चलेगी ट्रेन :- जनपद ललितपुर जंक्शन पर आने और जाने वाली एक और पैसेंजर ट्रेन का संचालन जल्द ही शुरू होने जा रहा है। उक्त पैसेंजर ट्रेन झांसी जंक्शन से सुबह लगभग 6 बजे चलकर ललितपुर होते हुए बीना जंक्शन तक जाया करती थी। पर इस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था और अब यह ट्रेन पुनः यात्रियों की असुविधा को देखते हुए शुरू की जा रही है। लेकिन अब यह ट्रेन नए नियमों के अनुसार चलेगी। यह ट्रेन अब दो भागों में चलाई जाएगी। पहले भाग में ट्रेन झांसी से चलकर ललितपुर आएगी और ललितपुर से चलकर वापस झाँसी जाएगी और दूसरे भाग में ट्रेन ललितपुर से चलकर बीना जाएगी और फिर बीना से चलकर ललितपुर वापस आएगी।

खुशखबरी, पैसेंजर ट्रेन चलेगी पर दो हिस्सों में बंटकर, यात्रियों की होगी अदला-बदली

टाइम टेबल जारी :- झांसी से आई हुई ट्रेन ललितपुर तक की चलेगी और ललितपुर से जाने वाली ट्रेन सिर्फ बीना तक की जाएगी। यह ट्रेन दो भागों में बांटकर प्रतिदिन चलाई जाएगी। उक्त ट्रेन के संचालन के संबंध में रेल विभाग द्वारा एक टाइम टेबल भी जारी किया गया।

रेल विभाग जारी की प्रेस विज्ञप्ति :- रेल विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सर्वसाधारण को सूचित करते हुए बताया है कि गाड़ी संख्या 51811/51812 झांसी-बीना पैसेंजर अब दो पृथक सेवाओं में विभाजित कर चालाया जाएगा। जिसमें एक भाग में पैसेंजर ट्रेन झांसी से चलकर ललितपुर आएगी और ललितपुर से चलकर झांसी जाएगी तथा दूसरे भाग में पैसेंजर ट्रेन ललितपुर से चलकर बीना जाएगी और बीना से चलकर ललितपुर आएगी। रेल विभाग की समय सारणी एवं ठहराव भी घोषित कर दिया है। साथ ही रेल विभाग ने विज्ञप्ति में कहाकि ट्रेन में सफर करने वाले यात्री अपने मुंह पर मास्क जरूर लगाएं, सोशल डिस्टेंस बनाकर बैठे, जिससे महामारी फैलने का खतरा ना रहे।



Advertisement