संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, ससुरालीजनों ने जल्दबाजी में किया अन्तिम संस्कार, जांच में जुटी पुलिस

श्रावस्ती. इकौना थाना क्षेत्र के महदेवा जगदीश गांव निवासिनी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुराली जनों ने बिना मायके वालों को सूचना दिए आनन फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मामले में मृतका के मायके वालों ने बेटी की हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाते हुए इकौना पुलिस को तहरीर दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

दरअसल बहराइच जिले के पयागपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अमदापुर गांव निवासी हरिनारायण पुत्र सियाराम ने इकौना थाने में एक तहरीर देकर आरोप लगाया है उनकी भतीजी अनीता की शादी इकौना थाना क्षेत्र के महादेवा जगदीश गांव निवासी विजयपाल के साथ एक वर्ष पूर्व हुई थी।

विवाह के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए अनीता को प्रताड़ित किया करते थे। और आज रविवार को गांव के लोगो से भतीजी की मौत की सूचना मिली। सूचना के बाद जब हम लोग परिवार सहित घटना स्थल पहुंचे तो पता चला कि ससुराल वालों ने आनन फानन में शव को जला दिया है। मृतिका के चाचा ने मृतका के पति विजय पाल उसके जेठ इंद्रपाल व ससुर राम मनोहर व सास के विरुद्ध भतीजी की हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाते हुए इकौना पुलिस को तहरीर दी है।

घटना की सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी तारकेश्वर पांडेय, पुलिस बल के साथ पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल ने घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। वहीं घटना के बाद से ससुराल पक्ष के सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं। इस संबंध में इकौना थाना प्रभारी अनिल दीक्षित ने बताया कि घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया है। तहरीर मिली है मामला दर्जकर आरोपियों की तलाश की जा रही है।



Advertisement