सीएम योगी की बैठक के ठीक बाद इस आईएएस पर गिरी गाज, छिन गई बड़ी जिम्मेदारी, आठ पीसीएस भी हटाए गए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के आदेश पर एक आईएएस और आठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए। आईएएस अधिकारी में अयोध्या नगर निगम के नगर आयुक्त नीरज शुक्ला को हटा दिया गया है। नीरज शुक्ला के पास विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार भी था। उन्हें अब अपर आवास आयुक्त आवास विकास परिषद बनाया गया है। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक के दौरान नीरज शुक्ला के कामों में कई खामियां मिली थीं। जिसके चलते यह फैसला लिया गया। पीसीएस अधिकारी वाराणसी विकास प्राधिकरण के सचिव विशाल सिंह को अयोध्या नगर निगम का नया नगर आयुक्त बनाया गया है। उनके पास अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा।

इनका भी हुआ तबादला

अपूर्वा यादव को एसडीएम कन्नौज से ओएसडी राजस्व परिषद, देवेश कुमार गुप्ता एसडीएम सिद्धार्थ नगर से कन्नौज, राकेश कुमार गुप्ता को एसडीएम हरदोई से पीलीभीत, सौरभ दुबे एसडीएम पीलीभीत से हरदोई और अरुण कुमार राय को एसडीएम उन्नाव से यूपीडा भेजा गया है। सुनील वर्मा सीआरओ जौनपुर को सचिव वाराणसी विकास प्राधिकरण, हरिकेश चौरसिया विशेष सचिव व्यावसायिक शिक्षा को एसीईओ गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के पद पर भेजा गया है।

इनके अलावा मदन सिंह गर्ब्याल को एडीएम भूमि अध्याप्ति गाजियाबाद से एडीएम प्रशासन मेरठ, कमलेश चंद्र को अपर आयुक्त वाराणसी से एडीएम भूमि अध्याप्ति गाजियाबाद के पद पर भेजा गया है। शिव प्रताप शुक्ला को सिटी मजिस्ट्रेट गाजियाबाद से ओएसडी नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण, विपिन कुमार को एसडीएम गोरखपुर से सिटी मजिस्ट्रेट गाजियाबाद और प्रतीक्षारत सुनील सिंह को सदस्य वक्फ ट्रिब्यूनल लखनऊ के पद पर भेजा गया है।



Advertisement