जमीन विवाद को लेकर चले लाठी और डंडे, हमले में पूर्व विधायक की मौत

लखीमपुर खीरी. त्रिकोलिया गांव में बस स्टैंड के सामने रोड किनारे जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। मामले में निघासन से तीन बार के विधायक रह चुके पूर्व विधायक निरवेन्द्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि दूसरे पक्ष की मारपीट से पूर्व विधायक की मौत हुई है। परिजनों ने हंगामा करते हुए ग्रामीणों के साथ ही पुलिस का घेराव कर दिया। परिजनों ने सीओ के ऊपर महिलाओं पर लाठीचार्ज करने का आरोप भी जड़ा है।

इलाके के त्रिकोलिया गांव में तीन बार विधायक रह चुके पूर्व विधायक निरवेन्द्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना का काफी सालों से पलिया के कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जमीन त्रिकोलिया बस स्टैंड के सामने रोड के किनारे थी। रविवार को इसी जमीन लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इस विवाद के बीच पूर्व विधायक निरवेन्द्र कुमार उर्फ मुन्ना की मौत हो गई। जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल मच गया। पूर्व विधायक के पुत्र संजीव मिश्र का आरोप है कि वहां विवाद जैसी कोई स्थिति नहीं थी। लेकिन पुलिस ने जबरन जमीन पर कब्जा कराने का जिम्मा लिया था जिसके चलते वह वहां पहुंचे तो मामला मारपीट तक पहुंच गया। जिसके बाद ही उनके पिता की मौत हुई है। मामले में पूर्व विधायक की मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई। ग्रामीण दूसरे पक्ष के कुछ लोगों को ले आए थे जिसको छुड़ाने के लिए सीओ कुलदीप कुकरेती मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं पर लाठीचार्ज कर उक्त लोगों को छुड़ा ले गए। मामले में पूर्व विधायक की पत्नी सीता तथा बहू शीतल भी गंभीर रूप से घायल हो गईं है। जबकि मारपीट में पूर्व विधायक के पुत्र संजीव को भी काफी चोटें आईं हैं।

एएसपी अरूण कुमार सिंह, एसडीएम डाॅ अमरेश कुमार, तहसीलदार आशीष कुमार सिंह समेत कई थानों की पुलिस गांव पहुंच गई और लोगों को समझाने का प्रयास करने लगी। फिलहाल देर शाम तक गांव में हंगामा जारी रहा। उधर मामले में एसपी सत्येन्द्र कुमार का कहना है कि जमीन को लेकर विवाद था जिसके बाद दोनों पक्षों में नोंकझोंक हुई और पूर्व विधायक की हालत खराब हो गई। डाॅक्टर के पास ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया है। प्रथम दृष्टया मौत हार्ट अटैक से होना बताया गया है।

ये भी पढ़ें: पुलिस ने घेराबंदी कर चार गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार, 20 किलो गांजा किया बरामद



Advertisement