कार चलाना है तो हेलमेट लगा लीजिए, नहीं तो कट जाएगा आपका चालान

लखनऊ. सूबे की राजधानी में पुलिस की ई-चालान प्रक्रिया सवालों के घेरे में आ गई है। राजधानी लखनऊ में हेलमेट न लगाने पर कार सवारकों के चालान काटे जा रहे हैं। भाजपा पश्चिम विधान सभा क्षेत्र विधायक के बेटे के साथ ऐसा ही कुछ मामला हुआ है।बीते दिनों पुलिस चालान काटने में इतना मशगूल हो गई कि कार सवार विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के कार सवार बेटे का चालान हेलमेट न लगाने पर कर दिया।

मामला बीते 29 फरवरी शाम का है। मोहान रोड टिकैतराय एलडीए कॉलोनी निवासी भाजपा पश्चिम विधान सभा क्षेत्र विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के बेटे सौरभ श्रीवास्तव डी-ब्लाक शुभकामना गेस्ट हाउस के सामने मार्केट गए थे। मार्केट के आस पास सड़क किनारे फुटपाथ पर इंटरलाकिंग के पास अपनी ऑल्टो कार खड़ी कर फास्टफूड की दुकान पर पहुंचे और खाने का सामान पैक कराने लगे। वापस लौटने पर देखा कि तालकटोरा थाने के उपनिरीक्षक ने कार की फोटो खींच कर चालान काट दिया है। वजह पूछने पर गोल मोल जवाब देने लगे।

फोटो कार की, मगर वजह बताया कुछ और

इसके बाद जब विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव के घर डाक के माध्यम से ई-चालान पहुंचा तो वह ई-चालान देखकर हैरान रह गए। जिसमें फोटो कार की लगी है लेकिन उसमें कारण दोपहिया पर हेलमेट न लगाने की धाराओं में किया गया है और चालान की राशि 500 रुपये शुल्क लिखा हुआ है।

एसीपी को नहीं मामले की जानकारी

विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव ने तालकटोरा इंस्पेक्टर धनंजय सिंह व पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय से शिकायत की। वहीं, बाजारखाला एसीपी अनूप कुमार सिंह के मुताबिक इस मामले की जानकारी नहीं है। लेकिन चालान संख्या से मामले की जांच कराकर सही करा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में यूपी को मिला दूसरा स्थान, सीएम योगी ने दी बधाई



Advertisement