राजधानी में बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग की भविष्यवाणी, जानें कहां-कहां होगी बारिश

लखनऊ. मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश को लेकर भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में हल्कि से मध्यम बारिश होगी। स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, राजधानी लखनऊ में बूंदाबांदी के आसार हैं। आसपास के क्षेत्रों में भी हल्कि बारिश की संभावना है। उन्होंने देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई है।

यूपी में कुछ जगह होगी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक हल्कि बरसात होगी लेकिन इस बीच तेज बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए अनुमान जताया है। अगले 5 दिनों के मौसम के लिए जारी अनुमान के मुताबिक ऐसी ही स्थिति रहने वाली है। लगातार धूप निकलने से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी जिससे लोगों को उमस से भी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

उफान पर नदियां

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कही तेज और कहीं धीमी बारिश हुई है। वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड़ और महाराष्ट्र के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मथुरा में तेज बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है। वाराणसी में भी हालात काफी खराब हैं। यहां 84 घाट पानी में डूब गए हैं। दशाश्वमेघ घाट की सीढ़ियों पर पानी का सैलाब आने लगा है। गंगा में भी उफान आ गया है जिस वजह से आरती का स्थान बदलना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: जमीन विवाद को लेकर चले लाठी और डंडे, हमले में पूर्व विधायक की मौत



Advertisement