जमीन विवाद में पूर्व विधायक की मौत, मृतक के घर पहुंची राष्ट्रीय लोक दल की टीम

लखीमपुर खीरी. पूर्व विधायक की हत्या में फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी व सीओ पर कार्रवाई की मांग को लेकर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश उपाध्यक्ष मनजीत सिंह अपनी टीम के साथ पूर्व विधायक के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिजनों को आरोपियों पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन का भरोसा दिलाया। मौके से ही टीम ने पूर्व विधायक के पुत्र की बात राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष से भी कराई।

बता दें कि पलिया संपूर्णानगर रोड पर स्थित एक जमीनी विवाद के दौरान हुई पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना की मौत के मामले में मृतक के परिजनों ने पलिया सीओ कुलदीप कुकरेती पर महिलाओं के साथ मारपीट सहित विभिन्न गंभीर आरोप लगाए थे। इसके अलावा मृतक के पुत्र संजीव कुमार की तहरीर के आधार पर संपूर्णानगर कोतवाली में पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पीड़ितों ने सीओ पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। आरोपों की जांच को लेकर टीम का गठन किया गया था। बुधवार को जिला सीतापुर के सिधौली सीओ अभय प्रताप व एसपी क्राइम ब्रांच धर्मराज उपाध्याय आदि टीम के साथ पीड़ित परिजनों के घर पहुंचे और उनके आरोपों से संबंधित बयान दर्ज किए थे। पुलिस के अधिकारियों ने पीड़ितों को फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया था और जांच में दोषी पाए जाने पर सीओ पर भी कार्रवाई की बात कही थी।

मृतक पूर्व विधायक निरवेंद्र कुमार मुन्ना के बेटे संजीव कुमार दर्जनों लोगों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहे। इस दौरान राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह के निर्देशन पर प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत सिंह पूर्व विधायक के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान मनजीत सिंह ने मौके से ही पूर्व विधायक के बेटे संजीव की बात राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजीत सिंह से कराई जिस पर उन्होंने उन्हें अपने स्तर से भी कार्रवाई का आश्वासन दिलाया। इस दौरान तरसेम सिंह, राज संधू, हरजीत सिंह, कुलवंत सिंह, सुल्तान गाजी, गुरमुख सिंह व बलविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर 269 के खिलाफ कार्यवाही



Advertisement