यूपी में अब सिर्फ रविवार को रहेगी बाजारों की साप्ताहिक बंदी

लखनऊ. अनलॉक-4 में अब साप्ताहिक बंदी सिर्फ एक ही दिन रविवार को ही होगी। यूपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया कि, अनलॉक-4 में प्रदेश में बाजार सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे। पहले हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन था, अब रविवार को ही रहेगा। यह लॉकडाउन शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लगेगा। पहले इसका समय शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक निर्धारित था।

सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि यूपी में अब बाजार सुबह 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक खोले जाएं। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड-19 टेस्टिंग डेढ़ लाख टेस्ट प्रतिदिन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन नहीं आ जाती है, तब तक अधिक से अधिक टेस्टिंग की जाए। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में अनलॉक-4 की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए।

यूपी में कोरोना का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है। अगस्त में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए। वहीं अब सितंबर की शुरूआत भी 5571 नए कोविड मामलों से हुई है। 1 सितंबर को आए इतने मामले यूपी में कोरोना संक्रमितों की दूसरी बड़ी संख्या है। इससे पहल बीते रविवार को छह हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। प्रदेश में अब कुल संक्रमितों की संख्या 2,35,000 पार कर गई है।



Advertisement