हिन्दू महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल एक साल और बढ़ा

लखनऊ. अखिल भारत हिन्दू महासभा की हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदंडी महाराज का कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया गया। देशभर से विभिन्न राज्यों से लगभग दौ सौ लोगों ने इस बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया।

उत्तर प्रदेश की ओर से लखनऊ से हिस्सा लेते प्रदेश अध्यक्ष पीयूषकान्त वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता ऋषि त्रिवेदी, महासचिव अनुपम मिश्रा और प्रवक्ता पंकज कुमार तिवारी ने राज्य में हिन्दू महासभा की चल रही गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी रखी। साथ ही आगामी 2022 को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर शुरू हो चुकी तैयारियों के साथ स्थायी चुनाव चिन्ह प्राप्त करने, जिला एवं महानगर के प्रभारियों के मार्गदर्शन में जिला कार्यकारिणी के गठन, विधानसभा चुनाव के लिये चयन समिति के गठन आदि विषयों के बारे में राष्ट्रीय कार्यसमिति को अवगत कराया गया।

महिलाओं को संगठित करने से देश संगठित :- इसके अलावा श्रीराम की नगरी अयोध्या से वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेते हुए नवनिर्वाचित प्रदेश महिला इकाई की अध्यक्ष अर्चना तिवारी ने कहाकि, महिलाओं को संगठित करने से ही देश संगठित हो सकता है। महिलाओं और स्वच्छ छवि के नेताओं को हिन्दू महासभा से जोडऩे के साथ भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महिला आसुरक्षा के खिलाफ अभियान शुरू करने की अपील की गई। इससे पहले बैठक का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी त्रिदंडीजी महाराज के वीडियो संदेश से आरंभ हुआ। जिसमें उन्होंने पारस्परिक मतभेदों को भुलाकर महासभा को प्रचंड करने का आह्वान किया ।



Advertisement