जमीन विवाद: वर्चस्व कायम करने को एक पक्ष ने जमकर की हवाई फायरिंग, दूसरे ने बुलडोजर से ढहाया निर्माण

नोएडा। दिल्ली से सटे होने के कारण नोएडा में जमीन कीमती है। यही कारण है कि भू माफिया जमीन को हथियाने के लिए समय-समय पर अपने बाहुबल का प्रयोग करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला थाना ईकोटेक 3 के क्षेत्र में पड़ने वाले अलीवर्दीपुर गांव का है। जहां जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट व फायरिंग हुई। आरोप है कि एक पक्ष ने डूब क्षेत्र अपनी जमीन बताते हुए अवैध रूप से प्लॉट बेचकर बनाई गई चारदीवारी को बुलडोजर से तोड़ दिया जबकि अपना वर्चस्व कायम करने को लेकर दूसरे पक्ष ने जमकर हवाई फायरिग की। पुलिस जांच में पता चला है कि डूब क्षेत्र में अवैध रूप से प्लॉट बेचकर चारदीवारी की जा रही थी। पुलिस ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं कई अन्य आरोपित फरार बताए जा रहे हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

डीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया कि प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव, जगदीश यादव व उसके साथियों से एक व्यक्ति ने डूब क्षेत्र में जमीन खरीदकर नींव भरवाई थी। वहां चारदीवारी की गई। जबकि फहीमुद्दीन ने जमीन पर अपना कब्जा बताते हुए पुलिस से शिकायत की पुलिस इस मामले कि जांच कर रही थी कि फहीमुद्दीन और उसके लोग ने चारदीवारी को बुलडोजर से तोड़ दिया। जब इस बात का पता अशोक यादव, जगदीश यादव व उसके साथियों को लगा तो वे लोग भी कई गाड़ियो में सवार हो मौके जमकर हवाई फायरिग की गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में हथियारों से लैस होकर आए अशोक यादव निवासी बिसरख, विजय सिंह व जगदीश यादव निवासी सर्फाबाद, नोएडा और सोनू यादव निवासी बुलंदशहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मुकदमें में दूसरे पक्ष के मोहम्मद सफी, रफीक, फकरूद्दीन, तौफिक, अरबाज समेत 12 लोग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए विजय सिंह, सोनू यादव, अरबाज, मोहम्मद सफी, सुरमान अली व मोहनीश अली को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि एक पक्ष ने मौके पर हथियार लेकर फायरिग की व दूसरे पक्ष ने निर्माण ढहा दिया था। डीएसपी का कहना है कि इनके विरुद्ध पहले भी निरोधात्मक कार्रवाई की गई थी। उसके बावजूद यह घटना की गई है इसलिए मुचलके पर जो धनराशि प्रबंध कराई गई थी वह भी इनसे वसूला जाएगा। इस मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समय प्रस्तुत किया जाएगा।



Advertisement