सीएम योगी का यह आदेश आपके चेहरे पर लाएगा मुस्कान, यूपी में प्रेस नोट अब संस्कृत में भी जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह ऐलान सुनकर निश्चित ही आपके चेहरे पर एक मुस्कान आ जाएगी। सीएम योगी का नया आदेश यह है कि अब प्रेस रिलीज संस्कृत भाषा में भी जारी की जाएगी। बस फिर क्या था, सूचना विभाग ने सीएम के आदेश को सुना और उसका तेजी से पालन किया। शनिवार की कोविड बैठक का प्रेस नोट सूचना विभाग ने संस्कृत भाषा में भी जारी किया।

उत्तर प्रदेश सरकार अभी तक अपने तमाम निर्णय व कार्यक्रम की जानकारी हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू भाषा में ही जारी करता था। पर साल 2019 में मुख्यमंत्री योगी ने संस्कृत में भी प्रेस नोट जारी करने के निर्देश जारी किए और कहाकि इससे संस्कृत भाषा को बढ़ावा मिलेगा और संस्कृत के विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन होगा

शनिवार को कोविड 19 मुद्दे पर मुख्यमंत्री की बैठक का प्रेस नोट संस्कृत भाषा में जारी किया गया। सूचना विभाग ने इसके लिए दो संस्कृत भाषा के अधिकारियों की तैनाती भी की है। सरकार की ओर से हिंदी व अंग्रेजी में पहले से ही नियमित प्रेस नोट जारी होते हैं। हालांकि प्रयोग के तौर पर पहले भी संस्कृत के प्रेस नोट जारी हुए थे, लेकिन अब यह काम नियमित तौर पर किया जाएगा।



Advertisement