मल्टी नेशनल कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तलाश तो रहें सावधान, जानिये क्यों

नोएडा। शहर की कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कोरोना काल में सोशल मीडिया के माध्यम से बेरोजगार इंजीनियरों को मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छे वेतन पर नौकरी दिलाने झांसा देता था। इसके लिए वह पहले मोबाइल फोन पर इंटरव्यू लेते और फिर उनसे पैसे ऐंठकर गायब हो जाते। पुलिस ने इस गिरोह की एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से क्रेटा कार, तीन मोबाइल, आधार, एटीएम कार्ड, एक लैप टॉप, नगद 40500 और आभूषण बरामद किए गए हैं।

एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि 30 जून को राशिद सिद्दीकी ने सेक्टर 26 में रहने वाले कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि उनसे सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क किया गया और बहुराष्ट्रीय कंपनी में अच्छे वेतन पर नौकरी लगाने का वादा कर उनसे पैसे ठगे गए।

उन्होंने बताया कि कई अन्य युवकों ने भी ऐसी ही शिकायतें दर्ज कराई हैं। सेक्टर 20 थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और मुखबीर की सूचना पर सेक्टर 20 थाने की पुलिस चैकिंग के दौरान झुण्डपुरा बार्डर के पास से क्रेटा कार से श्यामसुंदर, सोनिया तथा देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे क्रेटा कार, तीन मोबाइल, आधार, एटीएम कार्ड, एक लैप टॉप, नगद 40500, और आभूषण बरामद किए है।

डीसीपी ने बताया कि ये तीनों सोशल मीडिया के बेरोजगार इंजीनियरों बहुराष्ट्रीय कंपनी में अच्छे वेतन पर नौकरी लगाने का मोबाइल से वादी का मोबाईल फोन पर इंटरव्यू कराकर आईटी कम्पनी में सीनियर पद पर नियुक्ति कराने के नाम पर ठगी करते थे।



Advertisement