यूपी में समलैंगिक विवाह, घर से भाेंजी को लेकर भागी मौसी, गाजियाबाद में मिली लोकेशन

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में मौसी-भांजी के बीच समलैंगिंक विवाह का मामला सामने आया है। गुरुवार को चकेरी से लापता दोनों युवतियों ने शादी कर गाजियाबाद में अपना गुजारा करना शुरू कर दिया। इस दौरान उनके साथ उनकी एक अन्य महिला दोस्त भी रह रही थी। परिजनों की शिकायत के बाद जब युवतियों की तलाशी शुरू हुई, तो तीनों की लोकेशन गाजियाबाद में मिली। इसके बाद पुलिस ने युवतियों के स्वजनों को सूचना दी।

दोनों एक साथ हुईं लापता

चकेरी निवासी 19 वर्षीय युवती दो सितंबर को अपने घर से लापता हो गई थी। स्वजनों द्वारा पुलिस से शिकायत करने पर जांच शुरू हुई तो जानकारी मिली कि जिस दिन युवती अपने घर से लापता हुई थी। उसी दिन युवती की लखनऊ में रहने वाली 18 वर्षीय भांजी भी लापता हो गई थी। इस दौरान स्वजनों ने भी पुलिस से आशंका जताई की दोनों एक साथ गईं हैं। जिसके बाद चकेरी पुलिस ने युवतियों की तलाश के लिए सर्विलांस की मदद ली तो दोनों की लोकेशन गाजियाबाद में मिली। इस दौरान उन दोनों के साथ अनवरगंज थाने से लापता एक अन्य युवती भी मिली।

जनवरी में कर ली शादी

पुलिस ने तीनों को गाजियाबाद थाने ले जाकर पूछताछ की तो जानकारी मिली कि अनवरगंज की युवती से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। जिसकी मदद से तीनों अपने-अपने घर से निकली थी। घर से भागने के बाद तीनों गाजियाबाद में किराए पर कमरा लेकर रह रहीं थीं। वहीं, पूछताछ में कानपुर की युवतियों (मौसी-भांजी) ने बताया कि उन्होंने जनवरी माह में ही एक दूसरे से शादी कर ली थी। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों युवतियों के स्वजनों को बुलाकर बातचीत की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: जेईई मेंस में कम उपस्थिति से बढ़ी चिंता, पहले दिन परीक्षा केंद्र पर ऐसा था नजारा, छात्रों ने दिया ये रिएक्शन



Advertisement