बाहुबली मुख़्तार अंसारी की पत्नी और सालों पर योगी सरकार की बड़ी का’र्रवाई, गैंगस्टर एक्ट के तहत..

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जबसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभाली है तभी से उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था और भ्र’ष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई है. सत्ता में आने के बाद से ही सीएम योगी अप’रा’धियों पर लगातार कहर बनकर टूट रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पिछले कई दिनों से सूबे के टॉप अप’राधियों पर का’र्रवाई कर उनकी अ’वैध और गलत तरीके से बनाई गई संपत्ति को जब्त किया जा रहा है. साथ ही उनपर गैं’गस्ट’र एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. इसी बीच उत्तरप्रदेश से एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

जेल में बंद बा’हुबली मुख़्तार अंसारी पर योगी सरकार ने ब’ड़ी का’र्रवाई की है. पिछले काफी समय से मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर प्रशा’सन की कार्रवाई जारी है. पुलिस ने मुख़्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उसके दो सालों सरजील रजा और अनवर शहजाद पर गैं’गस्टर एक्ट के तहत मुक’दमा द’र्ज कर का’र्रवाई की है.

गौरतलब है कि एसपी ओपी सिंह ने कहा है कि ये सभी लोग मुख़्तार के साथ मिलकर संगठित अप’रा’धिक गि’रोह में अ’पराध करते हैं. मुख़्तार की पत्नी आफसा पर साल 2019 में सदर कोतवाली क्षेत्र में कु’र्क जमीन को अ’वैध रूप से क’ब्जा करने का आ’रोप है. वहीं उसके सालों पर फ’र्जी द’स्तावेज़ों पर सरकारी ठेका हासिल करने का आरो’प है.



Advertisement