BSA को गाँव वालों ने बनाया बंधक, मृतक बच्चे की जांच को प्राइमरी स्कूल गए थे अधिकारी

मुरादाबाद। प्राइमरी स्कूल की इमारत का छज्जा गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई जबकि, 2 बच्चे घायल हुए थे। सोमवार कोघटना की जांच पड़ताल के लिए गाँव पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी को गाँव वालों ने गलियारे में ही बंधक बना लिया। इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी ने धैर्य रखते हुए शांति से लोगों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने न तो गाँव वालों के खिलाफ वरिष्ठ अफसरों से शिकायत की और ना ही गाँव वालों के द्वारा खुद को बंधक बनाने वाले मामले को लेकर कुछ कहा, बल्कि उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके बच्चे की मौत हुई है तो उनका गुस्सा स्वभाविक था।

दरअसल, भोजपुर थाना क्षेत्र के मेहंदीपुर गांव में बेसिक शिक्षा अधिकारी अपनी टीम के साथ स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने गाड़ी रोक कर बीएसए को बंधक बना लिया और जिला अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग पर करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर और भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जिन्होंने ग्रामीणों को पीड़ित परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिलाया, जिस पर हंगामा कर रहे लोग शांत हुए।

बता दें कि स्कूल में खेल रहे बच्चों के ऊपर छज्जा गिर गया था। जिसमें 2 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां एक बच्चे की मौत हो गई और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है। जिसका इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी भी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े।

बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ मेहंदीपुर गांव पहुंचे तो आक्रोशित ग्रामीणों ने बीएसए का घेराव कर लिया और बीएसए को बंधक बना लिया। ग्रामीणों की मांग थी जब तक जिला अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे तब तक वह लोग टीम को घेर कर रहेंगे। जिसकी जानकारी मुरादाबाद जनपद के अधिकारियों को ही तो आनन-फानन में आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मेहंदीपुर गांव पर पहुंच गए। भारी पुलिस बल और एसडीएम मुरादाबाद में ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए।



Advertisement