BSF जवान की गोली लगने से मौत, सूचना मिलते ही घर पहुँचे मंत्री

शामली। जनपद के एक होनहार जवान की पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में गोली लगने से मृत्यु हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही जवान के परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई। दिवंगत जवान की पत्नी भी बीएसएफ में जवान है और उनका एक साल का बेटा है। प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने दिवंगत जवान के घर जाकर परिजनों को सांत्वना दी।

दरअसल जनपद के गांव लांक निवासी भंवरसिंह कश्यप का 25 वर्षीय पुत्र विकास कश्यप बीएसएफ का जवान है और इन दिनों उसकी तैनाती पश्चिम बंगाल के नादिया जनपद में चल रही थी। बीती देर रात्रि करीब 12 बजे विकास के बड़े भाई मनोज कश्यप के पास बीएसएफ कमांड आफिस की ओर से फोन कर बताया गया कि विकास कश्यप का शव नादिया जिले के सोनागिरी क्षेत्र में सड़क के किनारे मिला है, जिसके सिर में गोली लगी है। घटना सूचना मिलने से परिवार में कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार विकास तीन भाईयों में सबसे छोटा था। विकास वर्ष 2013 में बीएसएफ में शामिल हुआ था और वर्ष 2018 में उसकी शादी हुई थी। पत्नी भी बीएसएफ जवान है और फिलहाल पश्चिम बंगाल के ही मुर्शिदाबाद में तैनात हैं। उनका एक साल का बेटा अग्निदीप है। मुर्शिदाबाद नादिया जिले से करीब 120 किमी दूर है।

बताया जाता है कि विकास पिछले काफी समय से अपनी पोस्टिंग मुर्शिदाबाद जिले में ही कराने के लिए प्रयासरत था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। जवान विकास की मृत्यु की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण और आसपास के लोग भी उसके घर संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे। उधर बीएसएफ जवान की मृत्यु की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे।



Advertisement