सचिन पायलट ने फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, CM गहलोत को पत्र लिख याद दिलाई ये बातें !

राजस्थान में पिछले दिनों काफी समय तक चले सियासी ड्रामे के बाद सचिन पायलट वापस कांग्रेस में आ गए थे. उन्होंने अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ आंतरिक कलह के चलते मोर्चा खोल दिया था. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया था.

जानकारी के लिए बता दें काफ़ी दिनों तक चले सियासी ड्रामे के बीच सचिन पायलट मान गए और अपनी वापसी की. जिसके बाद राजस्थान में सरकार गिरने का डर खत्म हुआ था. इस विवाद को अभी ज्यादा समय हुआ नही है कि सचिन पायलट ने एक बार फिर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिख डाला है.

दरसअल सचिन पायलट ने पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार द्वारा निकाली गई भर्तियों में MBC समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं मिल रहा है. इतना ही नही देवनारायण बोर्ड और देवनारायण योजना के तहत आने वाले विकास कार्य भी लगभग ठप्प पड़े हैं. उन्होंने कहा है कि ये सब बहुत पीड़ादायक है इसपर तुरन्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा है कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों के लोगों ने मुझे ज्ञापन देकर इन समस्याओं से अवगत कराया है.

गौरतलब है कि सचिन पायलट ने आगे कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने साल 2018 में विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी MBC समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही थी. इतना ही नही पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल 2011 में भी ये समझौता हुआ था 4 प्रतिशत अतिरिक्त पद SBC के लिए सुरक्षित रखे जाएंगे. उन्होंने पत्र में लिखा है कि अब हो रही सभी भर्तियों में आरक्षण नही मिल रहा है.



Advertisement