Coronavirus Update: कोरोना मरीज़ों का रिकवरी रेट बढ़ा, अब तक इतने मरीज ठीक होकर गए घर

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीज़ो का रिकवरी रेट बढ़ रहा है।वहीं नए मरीज़ो का ग्राफ गिरा है। जिसके कारण कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 10152 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में बीते 24 घंटे में 162 लोगों ने अपने हौसले से कोरोना को परास्त कर दिया। 152 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 11,822 हो गया है। जबकि जिले में महामारी की चपेट में आने से अब तक 50 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि सितम्बर माह में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या में कुछ इज़ाफा हुआ है लेकिन बढ़ता संक्रमित मरीजो का रिकवरी रेट राहत देने वाला है। कोरोना से कुल संक्रमित 11,822 लोगो में से अब तक कुल 10152 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। सितंबर में अब तक सबसे अधिक 3252 मरीज स्वस्थ हुए हैं जो अब तक एक महीने में स्वस्थ होने वाले मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। इस महीने अब तक सबसे अधिक 3840 मरीजों की पुष्टि की गई है की जा चुकी है वही रिकवरी रेट 85 प्रतिशत है पिछले महीने के मुकाबले यह रेट 2% कम है। इस महीने में अभी 7 दिन बचे हुए हैं लिहाजा रिकवरी रेट बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं।

बता दें कि जिले के कोरोना पॉज़िटिव 1615 मरीजों का इलाज होम आसोलेशन और कोविड-19 अस्पतालों में चल रहा है। मरीज़ों की लगातार कम होती संख्या स्वास्थ्य विभाग अच्छा संकेत मान रहा है। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए काम किया जा रहा हैं।



Advertisement