आज से शुरु हो रहा IPL, इस बार अपना जलवा दिखाएंगे से तीन युवा खिलाड़ी

मेरठ। शनिवार से अबुधाबी में शुरू होने जा रही सबसे बड़ी लीग यानी आईपीएल में इस बार मेरठ के तीन दिग्गज अपना जलवा दिखाएंगे। इन तीन होनहार क्रिकेटरों में दो गेदबाज और एक बल्लेबाज शामिल है। गेदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और कार्तिक त्यागी हैं तो बल्ले से चौका—छक्का लगाने के लिए प्रियम गर्ग बेताब हैं। हालांकि पहले दिन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे उत्तर प्रदेश के दो गेंदबाजों पीयूष चावला या करण शर्मा में से एक की परीक्षा होगी।

इस बार आईपीएल में मेरठ के तीन और पूरे यूपी से 9 खिलाड़ी शामिल हुए हैं। इनमें टीम इण्डिया के लिए खेल रहे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं मेरठ के बल्लेबाज प्रियम् गर्ग और गेंदबाज कार्तिक त्यागी अपने आईपीएल कॅरियर का आगाज करेंगे। गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, पीयूष चावला जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं मेरठ के बल्लेबाज प्रियम् गर्ग और गेंदबाज कार्तिक त्यागी अपने आईपीएल कॅरियर का आगाज करेंगे। अनुभवी गेंदबाज अलीगढ़ के पीयूष चावला इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के झण्डे तले नजर आएंगे। वहीं मेरठ के फिरकी गेंदबाज करण शर्मा मुम्बई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स की सेना के सिपाही होंगे।

इसके अलावा पश्चिम उप्र के नोएडा के शिवम मावी और अलीगढ़ के बल्लेबाज रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स की ड्रेस में दिखाई देंगे। टीम इण्डिया के अनुभवी गेंदबाज मेरठ के भुवनेश्वर हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से दमखम दिखाएंगे। वहीं घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की तरफ से रनों का अंबार लगाने वाले मेरठ के बल्लेबाज प्रियम् गर्ग भी हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाजी करेंगे। पश्चिम उप्र के ही जिला हापुड़ के गेंदबाज कार्तिक त्यागी पहली बार आईपीएल में भाग्य अजमा रहे हैं। वह राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेंगे।



Advertisement