दिल्ली दं’गा भ’ड़’का’ने में पु’लि’स ने की बड़ी कार्य’वाई,JNU के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद गि’र’फ्ता’र

इस साल फरवरी के महीने में दिल्ली के दामन पर दा’ग लगाने वाले उमर खालिद पर शि’कं’जा कस दिया गया है. क’थि’त भूमिका के आ’रो’प में पु’लि’स ने कल देर रात जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यलय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को पुलिस ने गि’र’फ्ता’र कर लिया है. सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. यह गि’रफ्ता’री गै’र’का’नू’नी ग’ति’वि’धि’यां (रोकथाम) का’नू’न के तहत की गई है.

दिल्ली पु’लि’स की स्पेशल सेल ने खालिद को 11 घंटे लंबी पूछताछ के बाद गि’र’फ्ता’र कर लिया है. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. आपको बता दें इससे पहले जेएनयू में ना’रे’बा’जी को लेकर भी उमर खालिद की गि’रफ्ता’र हो चुके है. उमर जेएनयू के पूर्व छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार के  साथ दे’श’द्रो’ह मामले के मुख्य आ’रोपि’यों में भी शामिल हैं.

दिल्ली के अंदर सीएए को लेकर वि’रो’ध प्र’द’र्श’न में पूरी दिल्ली को ज’ला दिया गया था. इसको लेकर दिल्ली पु’लि’स ने कहा है की दिल्ली दं’गों में जो भी आ’रो’पि’त शामिल है उनकी जांच चल रही है. एक अधिकारिक बयान में दिल्ली पु’लि’स ने कहा कि ‘विभिन्न हित समूह सोशल मीडिया मंच और अन्य ऑनलाइन पोर्टल का उपयोग कर दं’गे के मामलों की जांच की नि’ष्प’क्ष’ता पर सवाल उठा रहे हैं’.

इस मामले में उमर खालिद ही नहीं और भी कई बड़े बड़े नेताओं के भी नाम शामिल है. जिसमे की एक नाम सीताराम येचुरी का भी है. इन सबके के खि’ला’फ दिल्ली पुलिस ने चा’र्जशी’ट दाखिल की है.



Advertisement