Noida: सक्रिय केस के लगातार बढ़ने से 15वें से छठे नंबर पर पहुंचा GBN, 9800 के पार पहुंचा आंकड़ा

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 8 मार्च को जिले में कोरोना संक्रमण का पहला केस आया था, जिसके बाद बीते छह माह में कोरोना के सक्रिय केस अब जिले में सबसे अधिक हैं।बीते 24 घंटे में 204 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या दस हज़ार के करीब हो गई है। जबकि 7851 लोगों ने महामारी को परास्त किया है। जिले में महामारी की चपेट में आने से अब तक 48 लोग दम तोड़ चुके हैं। सक्रिय केस की लगातार संख्या बढ़ते जाने के कारण गौतमबुद्ध नगर जिला प्रदेश में छठे नंबर पर पहुंच गया है जबकि एक माह पहले यह प्रदेश में सक्रिय केस के मामले में 15वें नंबर पर पहुंच गया था। अब लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के 204 नए मरीज सामने आये जिसके बाद यहां पर कोराना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 9809 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 114 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। हालांकि, जिले में कोरोना की मृत्यु दर जिले में करीब 4 प्रतिशत ही है और यहां पर कोरोना के कारण अभी तक 48 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल कुल 1909 लोगों का अभी जिले के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते केस के बीच शुक्रवार को जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने अपनी कोरोना जांच करायी और इसके साथ ही उन्होंने कैंप कार्यालय पर कार्यरत सभी कर्मियों की कोरोना जांच करायी। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं, जिले में कंटेनमेंट जोन भी बढ़ रहे हैं। इनको संक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चल रहा है। प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और प्राधिकरण टीम ने 62 स्थानों को संक्रमण मुक्त किया।



Advertisement