Unlock-4 की घोषणा के साथ ही बेलगाम हुआ कोरोना, 24 घंटे में 138 नए मामले, 1 की मौत

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में अनलॉक-4 की घोषणा के साथ कोविड-19 के संक्रमण के मामले बेलगाम होते नजर आ रहे हैं। हर रोज कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की तादाद में इजाफा हो रहा है। जिले में लगातार छठे दिन भी कोरोना मरीजों संकर्मितों की संख्या सौ को पार कर गई है।

बीते 24 घंटे में 138 लोगों में कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमण से एक मरीज की भी मौत हो गई। अब इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या 46 हो गई है। इसके बावजूद जिले की मृत्यु दर 0.5 है। इस महीने संक्रमण से यह पहली मौत है। 86 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं, अब तक अस्पतालों से 7124 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक सक्रिय मरीजों की संख्या के लिहाज से गौतमबुद्ध नगर का प्रदेश में 12वां स्थान है। बीते 24 घंटे में 138 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 8342 हो गई है। जिले के कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में अब भी 1163 मरीजों का इलाज चल रहा है जिसमें ज्यादातर मरीज एल वन श्रेणी के हैं।

प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर वहीं क्योर रेट में छठे स्थान पर है। बीते 24 घंटे में 86 लोग कोरोना से मुक्त हो कर अपने घर चले गए। इसके साथ ही कोविड-19 को मात देने वाले लोगों का आंकड़ा 7124 हो गया है। इस महीने संक्रमण से यह पहली मौत है। अब इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या 46 हो गई है। इसके बावजूद जिले की मृत्यु दर 0.5 है।



Advertisement