Unlock 4.0: 7 सितंबर से फिर दौड़ेगी मेट्रो, इन शर्तों के साथ ही कर सकेंगे सफर

नोएडा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) की एक्वा लाइन मेट्रो ट्रेन का संचालन 7 सितंबर से शुरू होगा। इसकी सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं। सोमवार से शनिवार तक मेट्रो का संचालन सुबह 7 से 11 बजे और शाम 5 बजे से रात 9 बजे तक होगा। रविवार को मेट्रो का संचालन सुबह 8 से 11 बजे तथा शाम को 5 बजे से रात 9 बजे तक होगा।

सभी स्टेशनो पर होगा संचालन

एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बताया कि मेट्रो संचालन के दौरान सेक्टर 101, 81, 83, 137, 142, 143, 144, 145, 146, 147, 148, अल्फा वन, डेल्टा वन तथा ग्रेटर नोएडा डिपो तक के सभी स्टेशनों पर एक प्रवेश द्वार तथा एक निकास द्वार ही खोला जाएगा। जबकि सेक्टर-51, 50, नॉलेज पार्क-2, परी चौक तथा डिपो में दो प्रवेश द्वार खोले जाएंगे। हर 2 घंटे बाद नोएडा मेट्रो सिस्टम की पूरी सैनिटाइजेशन की जाएगी।

इन नियमों का करना होगा पालन

उन्होंने बताया कि मेट्रो में जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हर यात्री को मास्क, सेनिटाइजर के साथ मोबाइल में आरोग्य सेतु एप भी डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। आरोग्य सेतु ऐप पर ग्रीन सिग्नल और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही लोगों को मेट्रो स्टेशन में प्रवेश मिलेगा। इस दौरान सेंट्रल कंट्रोल रूम से भीड़ पर नजर रखी जाएगी। भीड़ ज्यादा होने पर ट्रेन स्टेशन पर नहीं रुकेगी।



Advertisement