UP के इस जिले में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 11 हजार के पार पहुंची मरीजों की संख्या

ग्रेटर नोएडा। जहां कोरोना वायरस पूरे देश में हाहाकार मच आए हुए है वहीं गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 271 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर वापस अपने घरों को लौट गए हैं। लेकिन अभी जिले में 1868 संक्रमित मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में चल रहा है। जिले में अब तक 9127 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वही मृत्यु की दर गौतमबुद्ध नगर में सबसे कम है। सक्रिय मरीजों के मामले में जिला प्रदेश में 8वें नंबर पर है। जिले में 385 कंटेनमेंट जोन हैं।

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन के लिए शुक्रवार का दिन राहत भरा रहा। एक ओर जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। वहीं एक दिन रिकार्ड 271 लोगों ने कोविड को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार की शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 134 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 11,050 हो गया है। जबकि 271 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए। इस तरह जिले में अब तक कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 9127 हो गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 48 लोग जान गंवा चुके हैं। फिलहाल कुल 1868 लोगों का अभी जिले के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

ग़ौरतलब है कि कोरोना वायरस के केसों के लगातार बढ़ने के कारण जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती जा रही है। वर्तमान में जिले में 385 कंटेनमेंट जोन है। कंटेनमेंट जोन को संक्रमण मुक्त करने के लिए प्राधिकरण और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत 108 कंटेनमेंट जोन को संक्रमित मुक्त किया गया है।



Advertisement