UP Weather Forecast Update अगले दो दिनों तक यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है, बिजली भी कड़केगी

वाराणसी. पिछले कुछ दिनों से खराब मौसम का मिजाज अभी आगे भी कुछ दिन इसी तरह रहने वाला है। यूपी के कई जिलों में बारिश और बूंदा बांदी के साथ तेज बिजली भी कड़केगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक यूपी के कई जिलों में अच्छी खासी बारिश हो सकती है। विभाग की वेबसाइट पर दो दिनों के लिये कई जिलों में यलो अलर्ट है। इनमें ज्यादातर जिले पूर्वी उत्तर प्रदेश के हैं। मौसम विाज्ञानी ने भी बारिश की संभावना जतायी है।

 

मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक 19सितम्बर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों सिद्घार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, संतकबीर नगर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, इलाहाबाद, कौशाम्बी, रायबरेली, प्रतापगढ़, जौनपुर और आजमगढ़, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, सुल्तानपुर व अमेठी के साथ ही बांदा में बारिश और तेज बिजली कड़ने की वार्निंग है। यहां आकाशीय बिजली गिरने की भी संभवना है।

 

Weather Alert

 

इसी तरह 20 सितम्बर को सिद्घार्थनगर, महाराजगंज, बस्ती, संतकबीर नगर, देवरिया, कुशीनगर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, इलाहाबाद, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, जौनपुर और आजमगढ़ में बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने का अलर्ट है।

 

मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पाण्डेय ने बताया कि मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि हल्की बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।



Advertisement