2 अक्टूबर से रेलवे चला रहा दाे स्पेशल ट्रेनें

बागपत। दाे अक्टूबर ( 2 October ) काे महात्मा गांधी जयंती ( Gandhi Jayanti ) है और इस दिन को 'विश्व अंहिसा दिवस' के रूप में भी मनाया जाता है। ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है कि दाे अक्टूबर को रेलवे दाे स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप: पीड़िता का रात्रि में अंतिम संस्कार करने पर बवाल

यह ट्रेनें करीब छह महीने बाद पटरी पर लाैट रही हैं। फिलहाल इन ट्रेनों काे रेलवे ने सप्ताह में तीन दिन चलाने की तैयारी की है। खास बात यह है कि ट्रेन में केवल आरक्षित सीट पर ही यात्री सफर कर सकेंगे। दाेनों ट्रेनों का संचालन उदयपुर से हरिद्वार के बीच हाेगा। इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुक्रवार, रविवार व मंगलवार काे हाेगा।

यह भी पढ़ें: मोबाइल लूट करके भाग रहे बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, गोली लगाने से दो बदमाश घायल

लॉक डाउन ( lockdown ) खुलने के बाद पटरी पर लाैट रही इन दाे स्पेशल ट्रेनों का लाभ मुख्य रूप से दिल्ली, बागपत, शामली, सहारनपुर, रुड़की और हरिद्वार के यात्रियों काे हाेगा। दाे अक्टूबर काे पहली स्पेशल ट्रेन संख्या 09609 उदयपुर से हरिद्वार के लिए रवाना हाेगी। यह ट्रेन के बागपत के बड़ौत स्टेशन पर सुबह पांच बजकर दस मिनट पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: बिजली चोरी के आरोप में करोड़पति दरोगा निलंबित, कई आलीशान मकानों और फार्म हाउस का है मालिक

वापसी में इस ट्रेन की संख्या 09610 हाे जाएगी। यह ट्रेन हरिद्वार से उदयपुर के लिए रवाना हाेगी और बड़ाैत के बागपत स्टेशन पर रात 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंचेगी। रेल अफसरों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन में साेशल डिस्टेसिंग का पालन करना हाेगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही ट्रेन में सवार हाेने की अऩुमति हाेगी और आरक्षित टिकट वाले यात्री ही इन ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।



Advertisement