अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिए आया पहला डोनेशन, लखनऊ के युवक ने दिया 21 हजार का दान

अयोध्या. लखनऊ के रोहित श्रीवास्तव ने अयोध्या मे बनने वाली धन्नीपुर मस्जिद के लिए 21 हजार रुपये का दान किया है। रोहित मस्जिद के लिए दान करने वाले पहले व्यक्ति हैं। ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन के मुताबिक, यह दान रोहित श्रीवास्तव ने मस्जिद ट्रस्ट कार्यालय में जमा किया है। रोहित श्रीवास्तव लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) की लॉ फैकल्टी में काम करते हैं। इससे पहले ट्रस्ट के सचिव अतहर ने कहा था कि मस्जिद के लिए दान कोई भी कर सकता है। मगर दान देने वाले केवल हलाल की कमाई का पैसा दान करें। किसी गैर तरीके से कमाए गए धन को मस्जिद के लिए दान करने पर मना किया गया था। इसमें खास तौर पर बिजली की चोरी, टैक्स की चोरी, जमाखोरी, घूसखोरी सूदखोरी, तस्करी, फिरौती और सरकारी कानून के खिलाफ कमाया धन नहीं लिया जाएगा।

अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिए आया पहला डोनेशन, लखनऊ के युवक ने दिया 21 हजार का दान

पारंपरिक नहीं यह होगी मॉर्डन मस्जिद

धन्नीपुर मस्जिद पारंपरिक डिजाइन पर नहीं बल्कि मॉर्डन डिजाइन पर बनाई जाएगी। मस्जिद का डिजाइन जामिया मिल्लिया इस्लामिया के आर्किटेक्चर डिपार्टमेंट के डीन प्रफेसर एसएम अख्तर तैयार करेंगे।अतहर हुसैन ने बताया कि प्रफेसर अख्तर के पास मस्जिद भूखंड का टोपीग्राफी नक्शा भेजा गया है लेकिन उससे आर्किटेक्ट डिजाइन नहीं तैयार हो सकती। अतहर हुसैन के मुताबिक, सोहावल के धन्नीपुर गांव में पांच एकड़ भूमि दी गई है जिसमें भूमि का चिह्नाकंन होने के बाद अब मस्जिद परिसर की आर्किटेक्ट डिजाइन तैयार करवाई जा रही है जिसमें दो तीन महीने लग सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बहन के बदले बहन को किया किडनैप, बदला लेने के लिए 13 वर्षीय नाबालिग की जबरन कराई शादी

ये भी पढ़ें: जेएन मेडिकल कॉलेज के सीएमओ का दावा, एमएलसी रिपोर्ट में दुष्कर्म के संकेत, एफएसएल रिपोर्ट की नहीं कोई वैल्यू

ये भी पढ़ें: रूठे साधु-संत को मनाएगा ट्रस्ट, करीब 300 को भेजा बुलावा



Advertisement