4 करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से नाेएडा के औषधि पार्क में बनाया गया म्यूजिकल फाउंटेन शुरू

नोएडा (noida ) नोएडा के सेक्टर 91 में स्थित औषधि पार्क में 4 करोड़ 45 लाख रुपये की लागत से बनाए गए म्यूजिकल फाउंटेन ( musical fountain ) का नजारा अब आप भी देख सकेंगे। यहां लेजर लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत हो गई है। साेमवार शााम काे उद्घान के बाद इसे आम आदमी के लिए खाेल दिया गया।

यह भी पढ़ें: ठेके पर शराब लेने पहुंचे शराबियों ने ठेका बंद होने पर मचाया बवाल

औषधि पार्क में म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन शाम को प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी, सांसद डॉ. महेश शर्मा व विधायक पंकज सिंह ने किया। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि म्यूजिकल फाउंटेन बनाने और लेजर लाइट एंड साउंड शो की व्यवस्था करने में चार करोड़ 45 लाख रुपये खर्च किए हैं। इस शो का उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करने के साथ ही उन्हें विभिन्न वनस्पति औषधि के बारे में जानकारी देना है। इस अनूठे शो के माध्यम से लोग महर्षि चरक के जीवन का इतिहास और आयुर्वेद से उनके रिश्तों को वर्णित किया जाएगा। साथ ही म्यूजिकल फाउंटेन द्वारा देशभक्ति संगीत के माध्यम से उनमें देश सेवा का भाव उत्प्रेरित करना भी है।

यह भी पढ़ें: मेरठ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को मिली बम से उड़ाने की धमकी

इस अवसर पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि यह औषधि पार्क शहर की पहचान बनेगा खास तौर पर युवाओं और हमारे बच्चों के लिए, जो हमारे वनस्पतियों में औषधियों के क्या गुण होते हैं उनके बारे में जानकारी देगा। स्थानीय विधायक पंकज सिंह ने कहा कि मुझे खुशी है कि यह मेरे क्षेत्र में और विधानसभा क्षेत्र में आता है। दिल्ली और दूर-दूर से आने वाले लोगों को भी आकर्षित करेगा। यह सब चीजें विदेशों में देखने को मिलती हैं जब लोग यहां आ कर लुफ्त उठा सकेंगे। और उन्हें औषधि पार्क में औषधियों के बारे में जानकारी मिलेगी यह एक अच्छा कदम है।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में बधाई लेने काे लेकर किन्नरों में खूनी संघर्ष गाेलियां भी चली

विधायक पंकज सिंह ने कहा कि, औषधि पार्क में सोमवार से म्यूजिकल फाउंटेन, लेजर लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत हो गई है। यहां लेजर लाइट एंड साउंड शो प्रतिदिन शाम सात बजे आयोजित होगा। लोगों को इस शो को देखने के लिए निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा लेकिन शो को देखने वालो की संख्या 75 लोगों सीमित है। कार्यक्रम में ओएसडी इंदु प्रकाश, महाप्रबंधक राजीव त्यागी, वरिष्ठ प्रबंधक गौरव बंसल सहित कई अधिकारी मौजूद थे।



Advertisement