त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव की तैयारियां तेज, निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण 5 नवंबर तक

सहारनपुर ( Saharanpur ) त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव ( panchayati election ) की तैयारियां तेज हो गई हैं। सहारनपुर जिलाधिकारी ( DM Saharanpur ) अखिलेश सिंह ने निर्वाचक नामावली के वृहद पुनरीक्षण का कार्य पांच नवंबर तक पूर्ण करने के आदेश दिए हैं। बीएलओ इस कार्य को पूरा करेंगे और इस दौरान पारदर्शिता पर विशेष जोर रहेगा।

यह भी पढ़ें: गैंगरेप के चार आराेपी गिरफ्तार, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजे गए जेल

शनिवार को सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जारी आदेशों में कहा कि बीएलओ मतदाता सूची को लेकर घर घर जाएंगे। प्रत्येक घर में रहने वाले परिवार के मुखिया और अन्य सदस्यों से मिलकर गणना कार्ड में उन नए सदस्यों के नाम जाेड़ेंगे जिनकी उम्र एक जनवरी काे 18 वर्ष हाे गई है। ऐसे नए सदस्यों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाएंगे। इतना ही नहीं अगर किसी सदस्य की मौत हो चुकी है तो वोटर लिस्ट से नाम हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 9 साल की बच्ची से रेप के आराेपी युवक काे उम्रकैद

जिलाधिकारी ने कहा कि यह बेहद मह्तवपूर्ण हैं। इसलिए इस दौरान कार्य में किसी भी तरह की काेई काैताही नहीं बरती जाएगी। पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए गणना कार्ड की एक प्रति घर के मुखिया को दी जाएगी और उस पर घर के मुखिया के हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान भी होगा। जिलाधिकारी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि अगर निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्य में किसी भी तरह की कोई लापरवाही बढ़ती जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडीएम प्रशासन एसबी सिंह इस पूरे कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे और जिले भर में चल रहे बीएलओ के कार्यों का औचक निरीक्षण भी करेंगे।



Advertisement