69000 शिक्षक भर्ती में सभी बीएसए को जारी हुआ आदेश, इन अभ्यर्थियों को भी देना होगा नियुक्ति पत्र

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में एक बार फिर नया आदेश जारी हुआ है। जिसके मुताबिक शिक्षक भर्ती के पहले चरण में हुई 31277 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में टीईटी 2018 के संशोधित अंक अब मान्य होंगे। बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने उत्तर प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) और डायट प्राचार्यों को इस क्रम में आदेश जारी कर निर्देशित कर दिया है। जिसके मुताबिक टीईटी 2018 के ऐसे मामले जिसमें हाईकोर्ट और शासन के आदेश से प्राप्तांक में बदलाव हुआ है। वे सभी नियुक्ति के लिए मान्य होंगे और ऐसे सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये जाएंगे। हालांकि शर्त यह रहेगी कि इसके अलावा उनमें कोई दूसरी विसंगति न हो।

कोर्ट ने दिया था आदेश

आपको बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों ने टीईटी 2018 के नंबर पूर्व में परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जारी अंकपत्र के आधार पर भर दिये थे। लेकिन बाद में हाईकोर्ट के 19 दिसंबर 2018 के आदेश के अनुपालन में 20 दिसंबर 2018 को जारी शासनादेश के आधार पर 20 दिसंबर 2018 को संशोधित रिजल्ट घोषित हुआ था। घोषित रिजल्ट में सफल हुए अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2018 से बढ़ाकर 22 दिसंबर कर दी गई थी, जिससे वह सभी आवेदन कर सकें।

दिये जाएंगे नियुक्ति पत्र

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने ऐसे अभ्यर्थियों जिनके प्राथमिक स्तर की टीईटी 2018 के अंकों में संशोधन हुआ था, उन्हें दोबारा आवेदन करने से छूट दी थी। लेकिन इन अभ्यर्थियों के टीईटी 2018 के ऑनलाइन आवेदन और सत्यापन के लिए प्रस्तुत परीक्षाफल के अंकों में बदलाव होने से बीएसए ने इनका नियुक्ति पत्र रोक दिया था। लेकिन अब शासन के निर्देश के बाद इन सभी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेगा। बस शर्त यह है कि आवेदन में इसके अतिरिक्त कोई अन्य विसंगति न हो।



Advertisement