फतेहपुर में बीए की छात्रा की बेरहमी से हत्या, गांव में तैनात की गई भारी फोर्स

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर में प्रेम प्रसंग में बीए में पढ़ने वाली छात्रा की बेरहमी से हत्या की वारदात सामने आयी है। पुलिस के मुताबिक प्रेमी ने कबूल किया है कि लड़की से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उसकी शादी कहीं और नहीं होने देना चाहता था और परिवार के लोग मृतका की शादी कहीं और तय कर चुके थे। इसी के चलते उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना के बाद परिवार के लेागों ने हत्यारोपी की गिरफ्तारी के बिना पुलिस को मृतका का शव लेने से रोक दिया। इसके बाद पुलिस ने काॅल डिटेल्स के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गुस्से को देखते हुए एहतियातन गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर पूरे गांव को छावनी में बदल दिया गया है।

 

फतेहपुर के मलवा थानाक्षेत्र के करसवां गांव की 20 साल की युवती बुधवार को शौच के लिये निकली, लेकिन वापस घर नहीं पहुंची। मृतका के पिता के मुताबिक उनकी बेटी शाम के समय शौच के लिये खेतों की ओर गई। काफी देर हो जाने के बाद भी जब वह नहीं लौटी तो परिजन उसकी खोजबीन में निकल गए। घर से कुछ ही दूरी पर खेत में उसका शव मिलते ही वहां सनसनी फैल गई। उसका शव खेतों की मेड़ पर पड़ा हुआ मिला। उसी के दुपट्टे से उसका गला घोंटकर हत्या की गई थी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस बल पहुंच गया। पर हत्या को लेकर परिवार वालों में गुस्सा था। आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

 

छात्रा का शव मिलने की सूचना मिलते ही डीएम संजीव सिंह और एसपी प्रशांत वर्मा कई थानों की पुलिस और फाॅरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस ने अपनी तफ्तीश शुरू की। हत्या से नाराज परिजन हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे। डीएम और एसपी के काफी समझाने के बाद जाकर परिवार थोड़ा नरम पड़ा और मृतका के पिता की ओर से एक नामजद समेत कुछ अज्ञात के खिलाफ बेटी का गला दबाकर हत्या किये जाने की तहरीर दी। हालांकि तहरीर देने के बाद भी सुबह होने तक परिजनों ने कुछ रिश्तेदारों के आने की बात कहते हुए पोस्टमार्टम के लिये नहीं ले जाने दिया।

 

उधर पिता की तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने मीडिया को बताया कि मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर एक नामजद समेत कुछ अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है। इसके अलावा नामजद आरोपी आदित्य रैदास को गिरफ्तार किया जा चुका है। हत्यारोपी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया है कि उसकी प्रेमिका की शादी घरवालों ने कहीं और तय कर दी थी जिसके बाद उसने ये खौफनाक कदम उठाया।

By Rajesh Singh



Advertisement