त्योहारों के करीब आते ही एक्शन में खाद्य सुरक्षा विभाग, इन फेमस रेस्टोरेन्ट से लिए गए सैंपल

नोएडा। त्योहारों के करीब आते ही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग एक्शन में आ गया है। जिले की जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए विभाग ने अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामनरेश और शमशुन नेहा ने सेक्टर-18 स्थित हल्दीराम और सेक्टर-62 स्थित मिठास स्वीट एंड रेस्टोरेंट से जांच के लिए मिठाइयों के नमूने लिए गए।

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी गुप्ता, एसके सिंह और प्रीति ने बिलासपुर स्थित निखिल बंसल किराना स्टोर से चावल एवं गोयल किराना स्टोर से आहूजा ब्रांड आलू के पापड़ का नमूना जांच के लिए भेजा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राकेश कुमार और रेनू सिंह ने गौर सिटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एनडीबी ग्रॉसरी से संस्कार ब्रांड घी का नमूना और एवन ब्रांड साबूदाना का नमूना जांच के लिए भेजा है। इन नमूनों को जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेजा गया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जिला अभिहीत अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि त्योहारों के मद्देनजर जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद में मिलावटी दूध, मावा, पनीर और मिठाई निर्माताओं के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।



Advertisement