मामा के लड़के से लव मैरिज करने पर जिंदा बेटी का ही कर दिया श्राद्ध, फोटो पर चढ़ाए फूलों के हार

बागपत. ममेरे भाई से प्रेम विवाह करने से गुस्साए परिजनों ने युवती से हमेशा के लिए नाता तोड़ लिया है। परिजनों का कहना है कि उन्होंने बेटी को मरा समझ लिया है। इतना ही नहीं परिजनों ने बुधवार को जिंदा बेटी का श्राद्ध ही कर दिया, जिसमें परिवार के लोग एकत्र हुए। हवन के साथ बेटी के फोटो पर फूलों का हार और पुष्प अर्पित किए गए। यह मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- यूपी सरकार ने कहा- सुप्रीम कोर्ट करे CBI जांच की निगरानी, चारों आरोपियों के परिजनों से आज होगी पूछताछ

दरअसल, बड़ौत के एक मोहल्ले में रहने वाली बीए की छात्रा का शामली जिले के एक गांव में रहने वाले ममेरे भाई से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती प्रेम प्रसंग के चलते 29 सितंबर को ममेरे भाई के साथ घर छोड़कर चली गई थी। इसके बाद युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट थाने पर दर्ज कराई, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका। हाल ही में परिजनों को पता चला कि युवती ने ममेरे भाई से प्रेम विवाह कर लिया है। यह सुन परिजनों के पैरों तले जैसे जमीन ही न रही। परिजनों से जान का खतरा बताते हुए युवती हाईकोर्ट पहुंच गई। इस संबंध में युवती की मां ने अपने भाई यानी आरोपी युवक के पिता से बात की तो वह भी चुप्पी साध गए। इसके बाद मां-भाई और अन्य परिजनों ने उसे हमेशा के लिए मरा मान लिया।

बुधवार को परिवार के सभी लोग एकत्र हुए और घर में जिंदा बेटी का श्राद्ध किया गया। परिजनों का कहना है कि बेटी ने गलत कदम उठाया है। इसलिए उससे हमारा कोई नाता नहीं रह गया है। उन्होंने पंडित बुलाकर हवन कराया, जिसमें मोहल्ले के भी कई लोग शामिल हुए। इसके बाद जिंदा बेटी की तस्वीर पर फूलमाला डालकर पुष्प चढ़ाए गए। युवती की मां ने कहा कि उसे उम्मीद नहीं थी कि भतीजा अपनी ही बहन से शादी कर लेगा।

यह भी पढ़ें- Rampur सिपाही ने बनाई महिला की वीडियो फिर छह माह तक करता रहा रेप, रिपाेर्ट दर्ज



Advertisement