योगी सरकार की शा’तिर अ’पराधी राम सिंह यादव पर बड़ी कार्रवाई, जब्त की गयी इतने करोड़ की संपत्ति

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार का शा’तिर अप’राधि’यों और भू’मा’फिया’ओं पर लगातार ए’क्शन जारी है. सीएम योगी के आदेश के बाद प्रशासन सूबे के टॉप अ’पराधि’यों पर कहर बनकर टू’ट रहा है और उनकी अवैध स’म्पत्तियों को ज’ब्त किया जा रहा है. पूर्वांचल के बा’हुबली अतीक अहमद और मुख़्तार अंसारी पर कार्रवाई के बाद एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें योगी सरकार द्वारा अतीक अहमद और मुख़्तार अंसारी की अब तक करोड़ों रुपये की सं’पत्ति ज’ब्त की जा चुकी है. वहीं अब यूपी के एक और अप’राधी पर योगी सरकार ने गैं’गस्टर एक्ट के तहत अब तक की सबसे बड़ी का’र्रवाई की है.

लखनऊ पुलिस ने गैंग’स्टर एक्ट के तहत शा’तिर अप’राधी राम सिंह यादव पर बड़ी का’र्रवाई करते हुए 83 करोड़ की सम्पत्ति ज’ब्त की है. राम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी की सरकार में तू’ती बोलती थी. जिसपर अब योगी सरकार का डं’डा चला है.

गौरतलब है कि राम सिंह यादव पर लू’ट, ह’त्या और डकै’ती जैसे 25 से ज्यादा मामले द’र्ज हैं. जिसके बाद प्रशासन ने गैंग’स्टर एक्ट के तहत अ’वैध कमाई से अर्जित की गई संपत्ति को ज’ब्त किया है. जिसमें मकान, जमीन, बैंक खाते, LDA के फ्लैट और फार्म हाउस शामिल हैं. जिनकी कीमत 83 क’रोड़ है.



Advertisement