विस्फोट होने से दो मंजिला मकान गिरा, कांग्रेस नगर अध्यक्ष समेत दो की मौत, कई मलबे में दबे

मेरठ। थाना सरधना क्षेत्र के पीरजादगान में गुरुवार सुबह एक मकान में तेज धमाका हुआ। जिसमें मकान की छत उड़ गई और दो मंजिला मकान कुछ ही मिनटों में मलबे में तब्दील हो गया। हादसे में कांग्रेस के नगर अध्यक्ष समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन से अधिक मलबे के नीचे दबे गए। धमाका कैसे हुए इसके बारे में अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस के अनुसार मकान में रसोई गैस सिलेंडर फटने से विस्फोट हुआ है। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि धमाका विस्फोटक पदार्थ में आग लगने के कारण हुआ है।

घटना की जानकारी लगते ही थाना पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी है। बताया गया कि हादसा सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर हुआ। सरधना के मोहल्ला पीर जादगान में माबूत खां निवासी टेहरकी का मकान है। परिवार के लोग मकान में थे। इसी बीच तेज धमाका हुआ और मकान की छत उड़ गई। इसके बाद पूरा दो मंजिला मकान मिनटों में मलबे में तब्दील हो गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के दर्जनों मकानों में दरारें आ गईं। धमाके के बाद मकान में आग लग गई।

इस दौरान परिवार के दो सदस्य की मौत की सूचना है, जबकि कई लोग मलबे में दबने से घायल हो गए। जिन्हें रेस्कयू कर अस्पताल भेजा गया। वहीं चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। उधर, सूचना मिलने पर सरधना पुलिस के अलावा सीओ सरधना आरपी शाही और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस लाइन स्थित फायर स्टेशन से भी फायर ब्रिगेड कि कई गाड़ियां मौके पर भेजी गई। मकान ढहने से मलवा का ढेर लग गया। जिसे हटाकर लोगों के निकाला गया।

इसके अलावा आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर बुलाई गई। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और हादसे का कारण पता लगाने में जुटी रही। पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि मकान में रसोई गैस सिलिंडर फटने से हादसा हुआ है। आसपास के लोग चुप्पी साधे हुए हैं। मकान में कितने लोग मौजूद थे। इसको लेकर पुलिस जांच कर रही।



Advertisement