आज बंद रहेंगी शराब की दुकानें, सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने वाले जाएंगे सलाखों के पीछे

सहारनपुर ( Saharanpur ) दाे अक्टूबर गांधी जयंती पर आज शराब की दुकान ( wine shop news ) बंद रहेंगी लेकिन हम आपको बता दें कि केवल शराब (wine ) की बिक्री पर ही मनाही नहीं है आज सार्वजनिक स्थलों पर और सड़क पर शराब पीने पर भी पाबंदी रहेगी।

यह भी पढ़ें: हाथरस की घटना पर हाईकाेर्ट सख्त, यूपी सरकार के शीर्ष अफसरों को किया तलब

अगर आपने पहले से ही शराब की बोतल खरीद रखी है और आज आप दाेस्तों के साथ किसी कैंटीन, अपनी गाड़ी या फिर सड़क किनारे बैठकर शराब पीने की योजना बना रहे हैं तो आपको यह योजना भारी पड़ सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि आपको सलाखों के पीछे भी जाना पड़े।

यह भी पढ़ें: ऐसा का बापू का प्रभाव: अहसयोग आंदाेलन के लिए देवबंद की महिलाओं ने गहने तक उतारकर दे दिए थे 'बापू' को

यह हिदायत यूं ही नहीं दी जा रही, दरअसल आज पुलिस की ओर से अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान मांस की दुकानों के आसपास चेकिंग की जाएगी और उन जगहों पर भी चेकिंग की जाएगी जहां सामान्य दिनों में लोग शराब का सेवन करते हैं। ऐसे में सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों को भी चेक किया जाएगा और पुलिस अपने साथ ब्रेथ एनालाइजर ( Breath Analyser )
भी रखेगी।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: अक्टूबर शुरू होते ही मौसम ने ली करवट, लोगों को गर्मी से मिली राहत

तो अगर आप आज शराब पीने की योजना बना रहे हैं तो घर से बाहर ना निकलें। शराब पीकर अगर आप नशे की हालत में सार्वजनिक स्थल या सड़क पर मिलते हैं तो आप के खिलाफ कार्यवाही हो सकती है और आप को सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है।



Advertisement