थाना सिहानी गेट इलाके में बसी सैकड़ों झुग्गियां जलकर हुई राख, एक मासूम की माैत कई झुलसे

गाजियाबाद ( ghazibad ) सिहानी गेट थाना ( police station ) क्षेत्र की विश्वास नगर कलोनी में बनी झुग्गियों ( slums ) में अचानक आग लग गई। आग से मौके पर अफरातफरी मच गयी। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। आग की चपेट में आस पास में बनी करीब 100 से ज्यादा झुग्गियां भी आ गई हैं जो पूरी तरह जलकर खाक हो गयी हैं।

यह भी पढ़ें: नाेएडा में गो तस्करों और पुलिस के बीच फायरिंग

आग की चपेट में आकर एक चार बर्षीय बच्ची की भी मौत हो गयी जबकि कुछ और बच्चे झुलस गये हैं । कुछ जानवरों ( भैस, कुत्तों आदि ) के भी आग में जलकर मरने की आशंका यहां लोग जता रहे हैं । आग ( burnt )से लाखों का नुकसान यहां हुआ है । फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़िया मौके पर आग बुझाने के लिए लगाई गई। स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुच आग बुझाने और लोगो की मदद में जुटी।

यह भी पढ़ें: नशें की लत ने बना दिया वाहन चोर पुलिस ने पकड़े ताे हुआ चाैंका देने वाला खुलासा

गाजियाबाद के इस इलाके में 150 से 200 के करीब झुग्गियां बसी हुई हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार यहां पहले भी कई बार आग लग चुकी हैं। यहां अवैध पन्नी के गोदाम को यहां चलाया जा रहा था। उसी में भयानक आग लग गई। इस सूचना पर स्थानीय पुलिस और अधिकारी भी मोके पर पहुचे।

यह भी पढ़ें: यूपी के रामपुर में पूरे परिवार काे नशीला पदार्थ खिलाकर प्रेमी संग फरार हुई बेटी

दमकल की 12 गाड़ियों ने माैके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया। हालांकि आग की वजह अभी साफ नही है लेकिन आशंका है कि किसी झुग्गी में खाना बनाते समय आग लगी है। यह आग एक से दूसरी झुग्गी में फैल गई और इसने भयानक रूप धारण कर लिया।



Advertisement