कथित भाजपा नेता कमेटी के चार करोड़ रुपए लेकर हुआ फरार

मेरठ. भाजपा नेता और भजन गायक कमेटी के चार करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया है। कमेटी डालने वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो वे थाने पहुंचे और वहां पर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि भाजपा नेता पिछले कई सालों से अपने यहां पर लोगों की कमेटी डालवाता था। उसके फरार होने के बाद से भाजपा ने भी उससे पल्ला झाड लिया है। भाजपा महानगर अध्यक्ष ने कहा कि इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। फरार हुआ व्यक्ति भाजपा का नेता नहीं है न उसका पार्टी से कोई संबंध है।

यह भी पढ़ें- व्यापारी को गोलियों से भूनने वाले को पुलिस ने किया 'शूट', 50 हज़ार का था इनाम

दरअसल, मामला थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां पर कथित भाजपा नेता व भजन गायक करीब 10 साल से कमैटी डालने का काम करता था। वह प्रतिमाह लाखों की कमेटी डलवाने का काम करता था। पीड़ितों का कहना है कि वह भाजपा का भी सक्रिय कार्यकर्ता और पदाधिकारी था। उसकी गाड़ी पर भी भाजपा का झंडा लगा हुआ था। मुख्य बाजार में रहने वाला यह कथित भाजपा नेता दो दिन पूर्व लोगों की कमेटी के करीब चार करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया है। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका है। जिन लोगों का रुपया लेकर भागा है उसमें से किसी परिवार में दो महीने बाद शादी है तो किसी के घर कुछ जरूरी काम के लिए कमेटी डालकर पैसा एकत्र किया था।

पीड़ितों ने थाने में हंगामा करते हुए बताया कि मुख्य बाजार निवासी इस भाजपा नेता के पास परिचित और व्यापारी लोग कमेटी डाला करते थे। कुछ दिन पूर्व भी इस तथाकथित नेता और कमेटी डालने वालों के बीच पैसे के लेनदेन को विवाद हुआ था। तब कुछ लोगों ने बीचबचाव करा दिया था। पीड़ितों के मुताबिक, दो दिन पूर्व आरोपित कमैटी के करीब चार करोड़ रुपए लेकर भाग गया। पीड़ित जब आरोपित के घर पहुंचे तब उन्हें इसका पता लगा।

कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी जमा पूंजी कमेटी में लगाई थी, ताकि समय आने पर वह कमेटी छुड़ाकर अपने जरूरी कार्यों को पूरा कर सकें। इंस्पेक्टर बीपी सिंह राणा का कहना है कि अभी किसी ने शिकायत नहीं की है। तहरीर आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं भाजपा पदाधिकारियों ने पूरे मामले से पार्टी का किसी प्रकार से जुड़ा होने से इंकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें- कलेक्शन एजेंट से दो लाख रुपए लूटकर दोस्तों में उड़ा रहा था बदमाश, पुलिस ने दबोचा



Advertisement