लड़कियों से पहले करता था अश्लील चैट, फिर फोटो और स्क्रीन शॉट वायरल करने की देता था धमकी

ग्रेटर नोएडा। बीटा 2 थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जो सोशल मीडिया के माध्यम से लड़कियों से नजदीकियां बढ़ाता था और फिर उनके साथ की गई अश्लील चैट और उनके फोटो को वायरल करने धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 25 अलग-अलग कंपनियों के सिम और सात मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जिनका प्रयोग वह लड़कियों से बात करने के लिए करता था। आरोपी के कब्जे से बरामद इन मोबाइल फोनों में एक दर्जन से अधिक लड़कियों के अश्लील फोटो व चैट के स्क्रीन शॉट मिले हैं।

दरअसल कोतवाली बीटा 2 पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम रवि है। जो मूल रूप से एटा निवासी है। एक युवती की शिकायत पर उसके ब्लैकमेल करने का मुकदमा थाना दर्ज किया गया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रवि को ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क से गिरफ्तार किया। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि आरोपी रवि लड़कियों से अश्लील चैट कर अश्लील चैट व फोटो का स्क्रीनशॉट अपने पास रखकर लड़कियों ब्लैकमेल कर उनसे मोटी रकम वसूलता था। उसने लड़कियों से बात करने के लिए पर अलग-अलग सिम साथ अलग-अलग मोबाइल रखे हुए थे।

एडीसीपी ने बताया कि रवि से पूछताछ करने पर पता चला कि वह लड़कियों का नंबर ऑनलाइन डाटा या फिर अन्य जगहों से चोरी कर लेता था इसके बाद उनके मोबाइल पर अश्लील चैट भेजता था, जो लड़की उससे बात करने लगी थी, उसकी फोटो को एडिट कर अश्लील बना था अश्लील फोटो खींचकर रवि इन लड़कियों को ब्लैकमेल करता था। ऐसी ही एक युवती ने पुलिस में शिकायत की थी, कि रवि ने उसके चैट और फोटो को वायरल करने की धमकी देकर उससे सो हज़ार रुपए हड़प थे और पैसो की डिमांड कर रहा था। पुलिस अब यह पता करने में लगी है कि रवि ने अब तक कितने लड़कियों को ब्लैकमेल किया है और कितनी धन की उगाही की है।

पुलिस रवि के कब्ज़े से 7 आधार कार्ड, एक डीएल, एक पैन कार्ड, दो आधार कार्ड, चार एटीएम कार्ड, दो पेटीएम डेबिट कार्ड, एक वाई फाई डोंगल मय जियो कम्पनी का सिम , 03 पैन ड्राइव, 01 वैबकैम व एक डिब्बा जिसमे 01 चैन व 01 ब्रेसलेट पीली धातु की एक डिजिटल घड़ी व एक छोटा पर्स जिसमें 8 हजार 105 रु0 नकद बरामद हुए हैं।



Advertisement