आज हाथरस पीड़ित परिवार से मिलेगा सपा प्रतिनिधिमंडल, जयंत भी पहुंचेंगे, मायावती ने डीएम को लेकर दिया ये बड़ा बयान

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर आज सपा का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाथरस के भूलगढ़ी जाकर पीड़ित परिवार से मिलेगा। इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल कर रहे हैं। सपा के प्रतिनिधिमंडल में रामजी लाल सुमन, धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव, जुगल किशोर वाल्मिकी, जसवंत यादव, उदयवीर सिंह, संजय लाठर, अतुल प्रधान, राम करण निर्मल, राम गोपाल बघेल शामिल हैं। यह सभी सुबह 11 बजे हाथरस पहुंचेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल (आरएलडी) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी भी आज हाथरस गैंगरेप मामले में पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस पहुंचेंगे। उधर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर डीएम पर कार्रवाई न होने पर निष्पक्ष जांच को लेकर आशंका जाहिर की है।

अखिलेश को सौंपेगा रिपोर्ट

पीड़ित परिवार से मिलने के बाद सपा का प्रतिनिधिमंडल अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपेगा। वहीं इससे पहले गुरुवार को भी सपा का एक प्रतिनिधिमंडल हाथरस गया था, लेकिन उस प्रतिनिधिमंडल को पीड़ित परिवार तक नहीं जाने दिया गया था। इसके अलावा हाथरस मामले में कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी।

मायावती ने निष्पक्ष जांच पर जताई आशंका

वहीं हाथरस मामले में डीएम पर कार्रवाई न होने पर मायावती ने सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हाथरस गैंगरेप कांड के पीड़ित परिवार ने जिले के डीएम पर धमकाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए हैं, फिर भी यूपी सरकार की रहस्मय चुप्पी दुःखद और अति-चिंताजनक। हालांकि सरकार सीबीआई जांच हेतु राजी हुई है, लेकिन उस डीएम के वहां रहते इस मामले की निष्पक्ष जांच कैसे हो सकती है? लोग आशंकित।

सीबीआई जांच की सिफारिश

आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाथरस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की है। इससे पहले यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी और गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और उनसे उनकी शिकायतें और मांगें सुनीं। परिवार से मुलाकात के बाद अधिकारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने पीड़ित परिवार की सारी मांगों को रखा, जिसके बाद ही यूपी के सीएम ने देर रात सीबीआई जांच के आदेश दे दिए।



Advertisement