समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और तीन बार एमएलसी रहे मुलायम सिंह यादव का निधन, सपाइयों में शोक की लहर

औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के दिग्गज नेता और पूर्व एमएलसी रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का रविवार को अंतिम संस्कार किया गया। शनिवार रात 9 बजे उनका निधन हो गया था। 92 साल के मुलायम सिंह यादव ने पैतृक गांव ककोर के कढोरे का पुरवा में आखिरी सांस ली। मुलायम तीन बार स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य और इससे पहले दो बार औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे।

सपा में शोक की लहर

मूल रूप से औरैया के कस्बा ककोर के पास स्थित कढोरे का पुरवा गांव के रहने वाले मुलायम सिंह यादव पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के बेहद नजदीकी रहे हैं। उनके निधन की खबर पर पूरी समाजवादी पार्टी में शोक की लहर देखने को मिली और रविवार को उनके अंतिम दर्शन के लिए गांव में तांता लगा रहा।

दिवंगत नेता को दी श्रृद्धांजलि

औरैया में सपा के जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, पूर्व विधायक प्रदीप यादव, इंद्रपाल सिंह पाल, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व प्राचार्य डाॅ. अजब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय यादव, वैकुंठ यादव समेत तमाम नेताओं ने मुलायम के घर पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। मुलायम सिंह यादव के पौत्र गौरव यादव ने बताया कि हाल ही में वह कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर घर लौटे थे और शनिवार रात उनकी मौत हो गई।



Advertisement