मांझी ने चिराग पासवान पर क’सा तं’ज, कहा ‘गुड़ खाये और गुलगुला से प’रहेज’

बिहार में जहाँ एक तरफ विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐला’न हो गया है. वही दूसरी तरफ सियासी द’लों ने भी पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घो’षणा करना शुरू कर दिया हिया. इतना ही नहीं NDA में भी सीट बं’टवारें को लेकर औप’चारिक घोष’णा हो गयी है.

इसके अलावा LJP को भी बीजेपी की तरफ से साफ़ कर दिया गया है कि बिहार में NDA के नेता नीतीश कुमार ही रहेंगे और गठ’बंधन उनके नेतृ’त्व में चु’नाव ल’ड़ेगा. जिसके बाद अब चिराग पासवान पर बिहार के पूर्व सीएम सह इमामगंज विधायक जीतन राम मांझी ने तं’ज क’सते हुए कहा कि कल तक नीतीश कुमार बहुत अ’च्छे थे और अब वह कह रहे है जदयू को वो’ट देने से बिहार बर्बा’द होगा, इसका मतलब साफ है उनका कोई नि’जी स्वा’र्थ है जो पूरा नहीं हुआ होगा, तो नीतीश कुमार गं’दे हो गए.

इतना ही नहीं मांझी ने ये भी कहा कि खुद को एनडीए में मानते हुए जदयू के खि’लाफ में प्र’त्याशी उता’रने की बात करते हैं. यह तो वही बात है कि गुड़ खाये और गुलगुला से पर’हेज. इतनी तक’लीफ है तो राम विलास पासवान को चिराग पासवान इस्ती’फा दि’लवा देते. इस तरह की राजनी’ति को दोग’ली राजनी’ति कहते हैं. खुद को महा’दलित का नेता मानते हैं तो एसटी/एससी के लिए क्या किया जब वे मंत्रि’मंडल में थे? बिहार को जनता यह जानती है की कौन किसका नेतृ’त्व करेगा.

जाहिर है CM नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच मत’भेद जारी है और इसी वजह से अब दोनों के बीच दरा’र आ गयी है और इसी का’रण चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिला’फ चुनाव लड़’ने का ऐ’लान भी किया है.



Advertisement