कोरोना को हराकर डिस्चार्ज हुए पूर्व सीएम कल्याण सिंह, फूल बरसाकर अस्पताल से दी गई विदाई

गाजियाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह करीब26 दिनों बाद कोरोना संक्रमण को हराकर सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। डिस्चार्ज करते समय अस्पताल के स्टाफ ने उनपर फूल बरसाकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। वहीं कल्याण सिंह ने भी समस्त स्टाफ को धन्यवाद दिया। दरअसल, 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना बीमारी से ग्रस्त होने के कारण गत 16 सितम्बर गाजियाबाद के यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती थे। जिनके उपचार में कई वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम लगी हुई थी।

शनिवार को उनकी कोविड रिपोर्ट भी निगेटिव आई। जिसके चलते कल्याण सिंह ने हॉस्पिटल से डिस्चार्ज के समय अत्यंत हर्ष का अनुभव किया और उन्होंने कहा कि वह एक नहीं,दो प्रकार की विजय हासिल कर के जा रहे हैं। जिनमें कोरोना को हारने के साथ साथ अयोध्या मामले में बरी होने की सूचना भी शामिल है। उन्होंने हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा का आभार व्यक्त किया और उन्हें शुभकामनायें दीं। साथ ही कहा वे उनके मार्गदर्शन में किये गए सहृदय उपचार एवं देखभाल को जीवन भर नहीं भूल पाएंगे।

उन्होंने डॉक्टरों एवं नर्सिंग, पैरामेडिकल एवं अन्य सभी स्टाफ का ह्रदय से आभार व्यक्त किया। उनके डिस्चार्ज के दौरान कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह जो वर्तमान में एटा से सांसद हैं ने भी हर्ष का अनुभव करते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन को धन्यवाद दिया और उन्होंने चिकित्स्कीय दल के सतत प्रयासों एवं सभी की सकारात्मक सोच एवं आत्विश्वास को इस बड़ी विजय का कारण बताया।

उधर, जानकारी देते हुए डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि कल्याण सिंह का इलाज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में चल रहा था। यशोदा अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की जांच व इलाज करने में जुटी थी। कल्याण सिंह कोरोना के साथ ही अन्य कई जटिल बीमारियों जैसे मधुमेह, उच्च रक्तचाप, पार्किंसन डिजीज, किडनी रोग एवं ह्रदय रोग से भी ग्रस्त थे। उनकी ह्रदय की बायपास सर्जरी भी हो चुकी है। कल्याण सिंह का नियुक्त चिकिसकों के पैनल द्वारा अस्पताल में 26 दिनों के गहन निगरानी एवं उपचार जिसे एंटी वाइरल ड्रग थिरैपी, चेस्ट फिजियोथेरेपी एवं आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों से किया गया। जिसके परिणाम स्वरुप वे अब स्वस्थ हैं तथा उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव आ गयी है और उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन भी अब ठीक है।



Advertisement