मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के बाद विजय मिश्रा की अवैध सम्पत्तियों पर होगी कार्रवाई, तैयारी में जुटा प्रशाासन

प्रयागराज. योगी सरकार ने जिस तरह से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व सांसद अतीक अहमद की अवैध सम्पत्तियों पर कार्रवाई कर उन्हें कुर्क कर जमींदोज और जब्त कर लिया, वैसी ही कार्रवाई की तैयारी अब विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ किये जाने की तैयारी है। पुलिस ने जेल में बंद विजय मिश्रा की अवैध सम्पत्तियों का ब्योरा जुटाकर उन्हें चिन्हित करना शुरू कर दिया है। इस संबंध में जल्द ही प्रशासन को पत्र भी भेजा जाएगा। प्रशासन से आदेश मिलने क बाद कार्रवाई शुरू हो सकती है।


सूत्रो के अनुसार विजय मिश्रा की अवैध सम्पत्तियों पर पुलिस की नजर है। पुलिस को विधायक की कुछ सम्पत्तियों के बारे में पता भी चला है, जिन पर शक है कि ये सम्पत्तियां अवैघ रूप से कब्जा करके बनाई गई हैं। इनकी जांच पड़तार कर इन्हें चिन्हित करने का काम भी शुरू किया जा चुका है। इसके अलावा पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि विजय मिश्रा की अवैध सम्पत्तियां कहां, कहां और किनके किनके नाम बनाई गई हैं। नजदीकियों की हैसियत पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस आय के स्रोत से लेकर सभी बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है। जांच-पड़ताल के बाद ऐसी सम्पत्तियां चिन्हित कर उसकी विस्तृत रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजकर कुर्की समेत अन्य कार्रवाईयों की इजाजत मांगी जाएगी।

 

एएसपी सर्वेष्ठ तिवारी ने मीडिया को बताया है कि जिस किसी ने भी अपराध या आपराधिक कृत्यों के जरिये अवैध सम्पत्ति बनाई है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों, माफिया व आपराधिक तत्वों की इस तरह की सम्पत्तियां जांच कर चिन्हित की जा रही हैं। इनके बारे में कार्रवाई की संस्तुति करते हुए जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

 

कैबिनेट मंत्री नंदी पर हमले के आरोपी हैं विजय मिश्रा

बाहुबली विजय मिश्रा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर बसपा सरकार में हुए हमले के मामले में मुख्य आरोपी हैं। नंदी पर बसपा सरकार में मंत्री रहते हुए बम से हमला हुआ था। विजय मिश्रा फिलहाल रिश्तेदार की जमीन व फर्म कब्जाने समेत आरोपों में आगरा जेल में बंद हैं। प्रयागराज पुलिस प्रशासन अब तक बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद, दिलीप मिश्रा, राजेश यादव और बच्चा पासी की करोड़ों की सम्पत्तियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जमींदोज कर चुका है। कहा जा रहा है कि इसी तरह की कार्रवाई की तैयारी विजय मिश्रा के खिलाफ भी है।



Advertisement