सहारनपुर में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की एमरजेंसी लैंडिंग

सहारनपुर. सहारनपुर में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की एमरजेंसी लैंडिंग की। सहारनपुर के रामपुर मनिहारन क्षेत्र की अनंतमऊ के पास एक खेत में तकनीकी खामी के चलते भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने एमरजेंसी लैंडिंग की। हेलीकॉप्टर के पायलट और सह पायलट सुरक्षित हैं। आज भारतीय वायु सेना का 88वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है।

भारतीय वायु सेना दिवस पर सरसावा एयरपोर्ट स्टेशन पर प्रदर्शन के दौरान भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलीकॉप्टर को रामपुर मनिहारान क्षेत्र के एक किसान के खेत में उतारना पड़ा। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई तकनीकी सुधार के बाद वहां से दोबारा हेलीकॉप्टर सरसावां के लिए उड़ान भरेगा। वैसे इस मामले में सैन्य अफसर कोई भी जानकारी नहीं दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर में उड़ान के दौरान एक पायलट के अलावा दो अन्य को-पायलट थे। उड़ान भरने के कुछ समय बाद वायुयान के इंजन में स्मॉग आ गया। पायलट ने खतरे को भांपकर कोई रिस्क नहीं लिया, तथा पायलट सचिन शर्मा व दो सह पायलट ने सूझबूझ से गांव कल्लरपुर में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। तीनों पायलट सुरक्षित हैं। इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि पायलट में सरसावा सूचना दी, जिसके बाद वहां से तकनीकी टीम के सदस्य मौके पर आ गए जो हेलीकॉप्टर को ठीक करने में जुटे हैं।



Advertisement