किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए सुलतानपुर को बांस का केंद्र बनाने की तैयारी, मेनका गांधी करेंगी कृषि मंत्री से शीघ्र वार्ता

सुलतानपुर. सुलतानपुर मेरी और मेरे पति की कर्मभूमि है, मैं जब भी जिले में आती हूं, यहां के लोगों के लिए विकास का तोहफा लेकर आती हूं, मैं इस बार लम्भुआ में कृषि विज्ञान केन्द्र और एक पोस्टऑफिस लेकर आई हूं, सुलतानपुर के लोगों के आर्थिक विकास के लिए यहां बांस का केन्द्र बनाना चाहती हूं। बांस दो साल में लोगों की आमदनी का बड़ा जरिया बन जाएगा। मैं कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से यहां के लिए मदद मांगूगी। सुलतानपुर की सांसद मेनका गांधी ने जनता को अपनी योजनाओं से अवगत कराया। सांसद मेनका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर सुलतानपुर आईं हैं।

सांसद मेनका संजय गांधी दिल्ली से सड़क मार्ग से 700 किमी. से आकर सीधे पूरे लेदई (विकना) शहीद सैनिक स्व.हरिकेश यादव के आवास पर पहुंची और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना प्रकट की और हरसंभव मदद का ऐलान किया। सांसद मेनका संजय गांधी ने स्व.हरिकेश यादव सैनिक की मां से मुलाकात कर ढाढ़स बंधाया और कहा आप एक साहसी मां है। सांसद मेनका संजय गांधी ने धम्मौर क्षेत्र के रमैयापुर में आंगनबाड़ी केन्द्र का शुभारंभ किया और आम का पौध रोपित किया।

हर बार लाती हूं विकास का तोहफा :- सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि मैं मां के रूप में आप सबकी मदद व सेवा करने आती हूं। और जब भी मैं आती हूँ आपके लिए विकास का तोहफा लेकर आती हूं। इस बार कृषि विज्ञान केन्द्र व लंभुआ में पोस्ट आफिस का तोहफा लेकर आई हूं। उन्होंने कहां कि मैं सुलतानपुर के किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए जिले को बांस का केन्द्र बनाना चाहती हूं। शनिवार को कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही से बांस की खेती के लिए मदद मांगूगी। उन्होंने बताया कि बांस का एक पौधा दो साल में तैयार होता है जिससे किसान को काफी आमदनी हो सकती है।

दो गज की दूरी बनाए रखें :- मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी बनाये रखने की अपील की। ।सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि सुलतानपुर का चतुर्मुखी विकास लोगों व किसानों की समस्याओं का समाधान हमारी प्राथमिकताओं में रहता है। मैं तीन दिवसीय दौरे पर आवाज एवं ब्लाकों में जनता दर्शन के माध्यम से लोगों की दिक्कत और मुसीबतों का समाधान करूंगी।



Advertisement