यूपी में सब्जियों की बढ़ती कीमतों से प्रियंका गांधी चिंतित, भाजपा सरकारों को दिखाया आईना

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में इस वक्त पर्व और त्यौहारों का सीजन है। कोरोना काल के खतरनाक दौर से गुजरने के बाद यूपी की जनता के चेहरे पर कुछ मुस्कुराहट आई है। पर सब्जियों के बढ़े दामों ने जनता की मुस्कुराहट छीन ली है। भाजपा की राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहाकि, पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी को आईना दिखाते हुए कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी सब्जियों की बढ़ती कीमतों पर चिंता जताते हुए मंगलवार सुबह ट्विट लिखा कि,पूरे उप्र में त्यौहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप्प पड़े हैं। लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।

प्रियंका गांधी ने सब्जियों के दाम भी लिखे, नया आलू 60 रुपए किलो, पुराना आलू 50 रुपए किलो, प्याज 80 रुपए किलो, शिमना मिर्च 100 से 120 रुपए किलो और टमाटर के दाम 50 से 60 रुपए किलो बिक रहे हैं। यहीं नहीं बाकी सब्जियों के भी यही हाल हैं।

सरकार की गलत और नासमझी वाली नीति का परिणाम है कि जमाखोरी और कालाबाजारी को बढ़ावा मिल रहा है। आलू और प्याज को सरकार ने आवश्यक वस्तु कानून के दायरे से बाहर कर दिया है।



Advertisement