अतीक अहमद का एक और घर कुर्क किया जाएगा, अब तक करोड़ों की सम्पत्तियां कुर्क कर की जा चुकी हैं जमींदोज

प्रयागराज. जेल में बंद पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद और उनके परिवार की मुश्किलें फिलहाल कम होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। पिछले दिनों अतीक की करोड़ों की सम्पत्ति कुर्क कर अतीक के ऑफिस से लेकर घर तक को जमींदोज कर दिया गया तो करोड़ों रुपये की जमीनें भी प्रशासन ने कब्जे में ले लीं। अब प्रशासन को अतीक के एक और घर के बारे में पता चला है और उसकी भी कुर्की करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

 

अतीक अहमद का ये मकान प्रयागराज के नीमसराय में है। जेड नीमसराय और नीम सराय आवासीय योजना में बनाया गया ये मकान अतीक अहमद के नाम पर है। जांच के बाद इस मकान को अतीक के नाम पर पाते ही इस पर कार्रवाई की कवायद शुरू हो गई। डीआईजी की आख्या के आाार पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने जांच के बाद अतीक के नीमसराय के मकान की कुर्की का आदेश जारी करते हुए धूमनगंज थाना प्रभारी को कुर्की प्रशासक नियुक्त कर दिया है। इतना ही नहीं 26 अक्टूबर तक हर हाल में मकान की कुर्की कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

 

आरोप है कि अतीक द्वारा संपत्ति आपराधिक और समाज विरोधी कृत्यों के जरिये अवैध तरीके से बनाई गई है। बताते चलें कि योगी सरकार अब तक अतीक अहमद का करोड़ों का आलीशान घर, शाॅपिंग कांप्लेक्स, कोल्ड स्टोरेज व कार्यालय जमींदोज कर चुकी है। इसके अलावा करोड़ों की जमीन से कब्जा ढहाकर उसे प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। आरोप है कि अतीक ने इन बेशकीमती जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा कर रखा था।



Advertisement