बाहुबली धनंजय सिंह के खिलाफ एसटीएफ ने दर्ज कराया मुकदमा, गोपनीय पत्र लीक करने का आरोप, मल्हनी से निर्दलीय प्रत्याशी हैं

लखनऊ. पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह के खिलाफ लखनऊ के विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनपर गोपनीय पत्र को सार्वजनिक करने का आरोप है। यूपी एसटीएफ ने इसी आरोप में धनंजय के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि धनंजय सिंह जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी हैं।


धनंजय के खिलाफ यूपी एसटीएफ की तहरीर पर शुक्रवार की देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि सुरक्षा लेने के मकसद से पूर्व सांसद ने गोपनीय पत्र को लीक कर दिया, जो कानूनन अपराध है। अभी दो दिन पहले ही धनंजय सिंह ने किसी पार्टी से बात नहीं बनने पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा है। धनंजय सिंह के सामने यहां सपा की ओर से पूर्व मंत्री स्व. पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव हैं तो भाजपा ने यहां मनोज कुमार सिंह को टिकट दिया है। कांग्रेस ने राकेश मिश्रा और बसपा की ओर से जयप्रकाश दुबे मैदान में हैं।

बताते चलें कि धनंजय सिंह अभी महीना भर पहले ही जेल से छूटकर आए हैं। फिलहाल वह जमानत पर चल रहे हैं। उनके खिलाफ 10 मई 2020 को लाइन बाजार थाने में नमामि गंगे प्रोजेक्ट मैनेजर को उठा ले जाने और धमकी देने के मामले में एफआईआर होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उन्हें 27 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई।



Advertisement